scriptइराकी सेना ने IS को खदेड़कर मोसुल के 30 गांवों पर किया कब्जा | Iraqi forces captured 30 villages of Mosul pursue IS | Patrika News

इराकी सेना ने IS को खदेड़कर मोसुल के 30 गांवों पर किया कब्जा

Published: Oct 28, 2016 12:42:00 am

इराक की सेना इस्लामिक स्टेट को खदेड़ने के लिए शुरू किए गए अपने अभियान के अंतर्गत अब तक उसके आसपास के 30 गांवों पर कब्जा कर लिया है और अब वह मोसुल के निकट है। 

Iraq military action

Iraq military action

फदीलिया(इराक)। इराक की सेना तथा कुर्दिश पेश मर्गा मोसुल से इस्लामिक स्टेट को खदेड़ने के लिए शुरू किए गए अपने अभियान के अंतर्गत अब तक उसके आसपास के 30 गांवों पर कब्जा कर लिया है और अब वह मोसुल के निकट है। 

मोसुल अब इराकी सेना तथा पेश मर्गा के लड़ाकों की मार के दायरे में है, लेकिन इस शहर की लड़ाई काफी मुश्किल हो सकती है और इस पर कब्जा करने में उन्हें कई महीनों का समय लग सकता है। इराक की सेना तथा पेश मर्गा ने जिन गांवों पर कब्जा किया है उन्हीं में से एक फदीलिया गांव है जिस पर कब्जा करने में उन्हें 10 दिन का समय लग गया। 

एक पेश मर्गा लड़ाके ने बताया कि इराकी सैनिकों तथा पेश मर्गा लड़ाकों ने जैसे ही गांव में प्रवेश किया कार, मोटर साइकिल तथा अन्य वाहनों से आये आत्मघाती हमलावरों ने अल्ला हो अकबर के नारे के साथ उनकी ओर बढ़ना शुरू कर दया। पहले दिन उन्हें 10 आत्मघाती हमलावरों का सामना करना पड़ा। हर सड़क पर उन्हें लड़ाई लड़नी पड़ी। अब गाँव को खाली करा लिया गया है, लेकिन सतर्कता बरतनी पड़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो