scriptमुशर्रफ बोले-हीरो है हाफिज, आईएसआई फैला रही आतंक | ISI trains LeT, Jaish terrorists, Pervez Musharraf says | Patrika News
एशिया

मुशर्रफ बोले-हीरो है हाफिज, आईएसआई फैला रही आतंक

मुशर्रफ ने मसूद अजहर को आतंकी बताया पर जमात प्रमुख हाफिज सईद को पाक हीरो करार दिया

Feb 12, 2016 / 08:10 am

Rakesh Mishra

Pervez Musharraf

Pervez Musharraf

इस्लामाबाद। पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा आईएसआई लश्कर व जैश आतंकियों को ट्रेनिंग देती है। मुशर्रफ ने मसूद अजहर को आतंकी बताया पर जमात प्रमुख हाफिज सईद को पाक हीरो करार दिया। उन्होंने कहा कि हेडली ने जो कहा, उस पर विश्वास नहीं किया जा सकता। उधर, इंटरव्यू के बाद मुशर्रफ घर पर बेहोश हो गए। हालत गंभीर है। उन्होंने कराची के पी.एन.एस.शिफा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुशर्रफ (72) को पहले भी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत रही है। 2014 में उन्हें उस दिन दिल में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिस दिन एक मामले में उनकी अदालत में पेशी होनी थी।

पार्टी ने कहाः हालत ज्यादा गंभीर नहीं
हालांकि, उनकी पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) की आसिया इशाक ने कहा कि मुशर्रफ की हालत ज्यादा खराब नहीं है। उनकी हालत गंभीर नहीं है, बस उन्हें उच्च रक्तचाप की शिकायत थी। अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है। पिछले महीने आतंकवाद निरोधक कोर्ट ने 2006 में हुई बलूच नेता नवाब अकबार खान बुगती की हत्या के मामले में बरी कर दिया था।

मुशर्रफ पर चल रहे हैं कई मामले
उनके ऊपर 2007 में पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या करवाने के साथ साथ कई और मामले भी चल रहे हैं। पाकिस्तान की एक अदालत ने उनके विदेशी दौरों पर रोक लगा दी है और साथ ही वह राजनीति में ज्यादा हिस्सा भी नहीं ले सकते। उल्लेखनीय है कि मुशर्रफ 1999 में नवाज शरीफ सरकार का तख्ता पलट कर सत्ता पर काबिज हुए थे।

Home / world / Asia / मुशर्रफ बोले-हीरो है हाफिज, आईएसआई फैला रही आतंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो