scriptअदनान सामी को झटका, पाक ने किया नागरिकता खत्म करने से इंकार | Pakistan refused to finish the citizenship of adnan Sami | Patrika News
71 Years 71 Stories

अदनान सामी को झटका, पाक ने किया नागरिकता खत्म करने से इंकार

पाकिस्तानी गायक अदनान सामी के भारतीय नागरिक बनने के प्रयासों को उस वक्त
बड़ा झटका लगा जब पाकिस्तान ने उनकी नागरिकता समाप्त करने से इंकार कर
दिया।

Nov 11, 2015 / 11:38 pm

firoz shaifi

पाकिस्तानी गायक अदनान सामी के भारतीय नागरिक बनने के प्रयासों को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब पाकिस्तान ने उनकी नागरिकता समाप्त करने से इंकार कर दिया।

पाकिस्तानी अधिकारियों ने राष्ट्रीय पहचान को लेकर उनके कथित अनुचित व्यवहार के कारण उन्हें नागरिकता त्यागने का प्रमाण पत्र जारी करने से इंकार कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के इस कदम से भारतीय नागरिक बनने के सामी के प्रयासों को धक्का लग सकता है। यह प्रमाण पत्र ऐसे किसी भी पाकिस्तानी नागरिक के लिए जरूरी है, जो किसी अन्य देश की नागरिकता हासिल करना चाहता है।

इसी साल अगस्त में सामी को इस बुनियाद पर भारत में अनिश्चितकालीन समय के लिए रहने की इजाजत मिल गई थी कि मानवीय कारणों से उनके रहने को कानूनी मान्यता देने से संबंधित उनकी अपील लंबित है।
sami 2
नागरिकता त्यागने की प्रक्रिया से जुड़े पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि प्रमाण पत्र जारी करने से इंकार किया गया क्योंकि गायक ने अपनी राष्ट्रीयता से जुड़े दस्तावेज फेंक दिए।

Home / 71 Years 71 Stories / अदनान सामी को झटका, पाक ने किया नागरिकता खत्म करने से इंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो