scriptपाक ने माना: अफगान भाग गया पठानकोट हमले का हैंडलर | Jaish handler, who directed Pathankot attack flees to Afghanistan, Reports | Patrika News
एशिया

पाक ने माना: अफगान भाग गया पठानकोट हमले का हैंडलर

30 साल के जैश नेता ने पाकिस्तान के कबाइली क्षेत्र में रहते हुए दो जनवरी
को हुए हमले के वक्त आतंकवादियों के साथ करीब 18 बार बात की थी

Jun 17, 2016 / 11:41 am

Rakesh Mishra

Pathankot Attack

Pathankot Attack

लाहौर। पठानकोट वायुसैन्य अड्डे पर हमले के दौरान आतंकवादियों को फोन पर निर्देश देने वाला जैश ए मोहम्मद का नेता कथित रूप से पाकिस्तान से अफगानिस्तान भाग गया है। इस हमले की जांच कर रही पाकिस्तान की संयुक्त जांच दल के एक सदस्य ने इस बात की जानकारी दी है।

पहचान का खुलासा नहीं किया
उन्होंने जैश नेता की पहचान का खुलासा किये बगैर कहा, कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने कबाइली क्षेत्र में उसे खोजने का प्रयास किया, लेकिन खबरें हैं कि वह अफगानिस्तान भागने में कामयाब रहा। उन्होंने बताया कि लगभग 30 साल के जैश नेता ने पाकिस्तान के कबाइली क्षेत्र में रहते हुए दो जनवरी को हुए हमले के वक्त आतंकवादियों के साथ करीब 18 बार बात की थी।

हैंडलर ने छोड़ा दिया आतंकी संगठन
बता दें कि हाल ही में जैश प्रमुख मसूद अजहर ने दावा किया था पठानकोट हमले के हैंडलर ने कुछ समय पहले संगठन छोड़ दिया था। घटनाक्रम से जुड़े एक अन्य सूत्र ने कहा कि अजहर ने (अपनी निर्दोषता साबित करने के लिए) जैश के हैंडलर को निकाल दिया। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां इस मामले की विस्तृत जांच करने और पठानकोट घटना के सही तथ्य बताने के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तरफ से भारी दबाव में हैं।

क्या हुआ था पठानकोट में
बता दें कि पठानकोट एयरबेस पर 2 जनवरी को 6 आतंकवादियों ने हमला किया था। 36 घंटे एनकाउंटर और तीन दिन कॉम्बिंग ऑपरेशन के दौरान सभी आतंकी मारे गए थे। हालांकि इस हमले में 7 जवान शहीद हो गए थे। हमले का मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर को माना जा रहा है। अजहर को 1999 में कंधार प्लेन हाईजैक केस में पैसेंजरों की रिहाई के बदले छोड़ा गया था।

Home / world / Asia / पाक ने माना: अफगान भाग गया पठानकोट हमले का हैंडलर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो