scriptजापान : सिरफिरे ने चाकू से हमला कर 19 लोगों को मौत के घाट उतारा | Japan : Man stabs to death 19 disable·¤ people | Patrika News

जापान : सिरफिरे ने चाकू से हमला कर 19 लोगों को मौत के घाट उतारा

Published: Jul 26, 2016 06:34:00 pm

पुलिस को युवक के पास से एक बैग में कई चाकू मिले हैं जिनमें से एक पर खून के निशान लगे हैं

Stab to death

Stab to death

सागामिहारा। मध्य जापान में अपाहिजों की देखभाल के लिए बने एक रिहाइशी केंद्र पर मंगलवार तड़के एक व्यक्ति ने चाकू से हमला कर दिया जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई तथा 25 अन्य घायल हो गए। एक सरकारी अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने दक्षिणपूर्वी टोक्यो में कानागावा के सागामिहारा से सतोशी उएमात्सू को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि इस व्यक्ति की उम्र 26 साल है जो विकलांगों के इस केंद्र का पूर्व कर्मचारी है। हालांकि, अधिकारियों ने सभी 19 लोगों के मरने की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है तथा कहा कि सभी को दिल का दौरा पड़ा है।

उन्होंने कहा कि अन्य 25 लोग घायल हैं जिनमें से 20 की हालत गंभीर है। कोयोदो संवाद समिति ने कहा कि मरने वालों की उम्र 18 से 70 साल के बीच है। इनमें नौ पुरूष तथा दस महिलाएं हैं। इससे पहले मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि 45 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

आरोपी के पास से मिले कई चाकू
जापान की संवाद समिति एनएचके ने एक कर्मचारी के हवाले से कहा कि 7.6 एकड़ में फैले इस केंद्र की स्थापना स्थानीय सरकार ने की थी जिसमें विकलांगों की देखभाल की जाती है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस को युवक के पास से एक बैग में कई चाकू मिले हैं जिनमें से एक पर खून के निशान लगे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिर किस मकसद
से इस घटना को अंजाम दिया गया है।

विकलांगों का सफाया करना चाहता था
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार युवक ने बताया ‘वह दुनिया से विकलांगों का सफाया कर देना चाहता है।’ एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया कि उसे नौकरी से निकाले जाने के बाद उसने इस घटना को अंजाम दिया है। गौरतलब है कि जापान में वर्ष 2001 और 2008 में भी चाकू से हमले की घटनाएं हुई थीं तब क्रमश: आठ और सात लोग मारे गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो