scriptकुवैत की शिया मस्जिद में विस्फोट से 13 मरे, कई घायल  | Kuwait: Bomb Blast at Shia Mosque During Ramadan,13 Killed | Patrika News
एशिया

कुवैत की शिया मस्जिद में विस्फोट से 13 मरे, कई घायल 

 कुवैत के शिया मुसलमानों की एक मस्जिद में शुक्रवार को विस्फोट से 13 व्यक्तियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए

Jun 26, 2015 / 06:31 pm

भूप सिंह

Shia Mosque

Shia Mosque

दुबई। कुवैत सिटी में एक शिया मुसलमानों की एक मस्जिद में शुक्रवार को विस्फोट से 13 व्यक्तियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। अलजजीरा के अनुसार विस्फोट जुमे की नमाज के बाद हुआ। शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के दौरान कुवैत की शिया मजिस्द में हुआ। इन दिनों मुस्लिमों के रमजान का पवित्र महीने चल रहा है।

यह विस्फोट इमाम सादिक मजिस्द में हुआ जो कुवैत सिटी के अल सवाबीर जिले में स्थित है। यह मध्य पूर्वी राष्ट्र की सबसे बड़ी शिया मजिस्द है। सूत्रों के मुताबिक, कुवैत में शिया मजिस्द पर हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने ली है।

आतंकवादी ग्रुप ने आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाले व्यक्ति की पहचान अबू सुलेमान अल मुवाहेद के रूप में कराई। सोशल मीडिया पर जुम्मे की नमाज अदा करने वाले मुस्लिमों के शव को एक ग्राफ्रिक तस्वीर के जरिए दिखाया गया है।

सउदी अरब की तरह ही एक विस्फोट यमन की शिया मजिस्द पर हुआ। इस हमले की हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने ली थी।

विस्फोट के बाद चारों तरफ धुंआ फैल गया और कई शव जमीन पर पड़े देखे गए। विस्फोट से घायल हुए कई व्यक्तियों की हालत गंभीर बताई गई है।

Home / world / Asia / कुवैत की शिया मस्जिद में विस्फोट से 13 मरे, कई घायल 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो