scriptमुंबई हमले का मास्टरमाइंड लखवी अपहरण मामले में बरी | Mastermind of 26/11 attack Lakhvi cleared of kidnapping charges | Patrika News

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड लखवी अपहरण मामले में बरी

Published: Apr 21, 2015 10:32:00 pm

अपने फैसले में
हालांकि अदालत ने कहा कि मामले को छह साल के अंतराल के बाद दाखिल किया गया है

Zaki ur Rehman Lakhvi

Zaki ur Rehman Lakhvi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की एक अदालत ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले के कथित मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी को एक अफगानी नागरिक के अपहरण के मामले में बरी कर दिया। मुंबई पर 26 दिसंबर, 2014 को आतंकी हमला करने के मामले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा लखवी की हिरासत को निलंबित करने के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने उसके खिलाफ एक अफगान नागरिक को अगवा करने का मामला दर्ज कराया था।

इस्लामाबाद पुलिस द्वारा 29 दिसंबर, 2014 को दर्ज की गई प्राथमिकी के मुताबिक, मोहम्मद दाऊद ने शिकायत की थी कि अफगान नागरिक उसके साले अनवर खान को छह साल पहले लखवी ने अगवा किया था।

मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान पुलिस के वकील आमिर नदीम ने अपनी दलील में कहा कि अपहरण के मामले में लखवी का नाम सीधे तौर पर लिया गया है। उन्होंने दावा किया कि वादी तथा अपह्वत व्यक्ति के भाई इस मामले में चश्मदीद गवाह थे। नदीम ने अदालत से लखवी को सम्मन भेजने व अपहरण के मामले में अभ्यारोपित करने का अनुरोध किया।

अपने फैसले में हालांकि अदालत ने कहा कि मामले को छह साल के अंतराल के बाद दाखिल किया गया है। उसने कहा कि मामले का वादी एक बार भी अदालत में उपस्थित नहीं हुआ और कोई नहीं जानता कि अगवा व्यक्ति कहां है। इसके बाद अदालत ने लखवी को अपहरण के इस मामले में बरी कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो