script

ढाका हमले का मास्टरमाइंड पुलिस मुठभेड़ में मारा गया

Published: Jan 06, 2017 12:07:00 pm

ढाका पुलिस ने सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट पर कार्रवाई की। छापे के दौरान एनकाउंटर किया गया। 

Dhaka attack mastermind killed

Dhaka attack mastermind killed

ढाका. बीते साल ढाका के कैफे पर हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड पुलिस मुठभेड़ में मारा गिया। बांग्लादेशी पुलिस ने सुरक्षा एजेंसियों की सूचना पर एक जगह छापे मारी की। इस दौरान हमले का मास्टरमाइंड अपने एक साथी आतंकी के साथ मौजूद था। पुलिस की कार्रवाई में दोनों मारे गए।

एक अन्य अातंकी भी मारा गया

इस मास्टरमाइंड आतंकी का नाम नुरुल इस्लाम मरजान है। पुलिस ने बताया कि नुरुल इस्लाम मरजान और उसके साथी आतंकी का शव मुठभेड़ के बाद चलाए सर्च ऑपरेशन में बरामद किया गया। दरअसल, ढाका के रेयर बाजार में छापेमारी के दौरान इन आतंकियों से पुलिस की मुठभेड़ हुई। हालांकि ये साफ नहीं हो पाया है कि आतंकी नुरुल इस्लाम मरजान की मौत पुलिस की गोली से हुई है या फिर उसने खुद ही आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक नुरुल इस्लाम की उम्र 30 वर्ष के आस-पास थी। वह पिछले साल पहली जून को ढाका के होली आर्टीसन बेकरी में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था।

20 लोगों की हुई थी मौत

इस कैफे में हुए आतंकी हमले में 18 विदेशी नागरिक समेत करीब 20 लोग मारे गए थे। इसमें एक भारतीय लड़की तारिषी जैन भी शामिल थी। हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी। मगर बांग्लादेशी सरकार ने हमले के पीछे आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्‍लादेश (जेएमबी) को जिम्मेदार बताया था। बता दें कि इस आतंकी घटना में ढाका पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 9 आतंकी मारे गए थे। इससे पहले अगस्त में भी बांग्लादेश पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कैफे हमले के दूसरे नंबर के मास्टरमाइंड तमीम अहमद को भी मार गिराया था। छापेमारी के दौरान मुठभेड़ में उसे मारा गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो