scriptदुनिया के सबसे सुरक्षित होटल में ठहरे हैं पीएम मोदी | Modi housed at world’s most secure suite in Israel | Patrika News
एशिया

दुनिया के सबसे सुरक्षित होटल में ठहरे हैं पीएम मोदी

मोदी जिस होटल में रुके हैं उस होटल के एक रूम की कीमत करीब 97 हजार रुपए प्रति रात है। पीएम मोदी के लिए पूरे होटल के 110 कमरों का खाली करा लिया गया है। ऐसे में सभी कमरों की कीमत जोड़ें तो करीब 1.07 करोड़ रुपए होते हैं। 

Jul 05, 2017 / 05:34 pm

Prashant Jha

Modi secure in king david hotel

Modi secure in king david hotel

यरुशलम/नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने तीन दिन के इजराइल दौरे पर हैं। यहां पीएम मोदी को दुनिया के सबसे सुरक्षित होटल माने जाने वाले किंग डेविड होटल में ठहराया गया है। कहा जाता है कि बम से यदि इस होटल को उड़ा भी दिया जाए तो मोदी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। क्योंकि जिस सुइट में मोदी हैं वह पूरी तरह सुरक्षित रहेगा। सन 1931 में बने किंग डेविड होटल में साल 1946 में ब्लास्ट के दौरान 90 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद इस होटल को इस तरह तैयार किया गया कि यह कोई भी खतरा झेल सके।

होटल पर बमबारी बाद भी पीएम रहेंगे सुरक्षित
अगर पूरे होटल में बमबारी कर दी गई तब भी पीएम को जिस सुइट में रखा गया है उसमें किसी प्रकार की कोई आंच नहीं आएगी। अगर किसी कारण पूरे होटल की बिल्डिंग भी गिर जाए तो भी मोदी सुरक्षित रहेंगे। पीएम का सुइट एक पॉड की तरह बना है और उसके अंदर हर कोई सुरक्षित रहेगा। बाहर से कंक्रीट और स्टील की बनी हैं दीवारें।


होटल में 1 रूम की कीमत 97 लाख 
आमतौर पर इस होटल के एक रूम की कीमत करीब 97 हजार रुपए प्रति रात है। पीएम मोदी के लिए पूरे होटल के 110 कमरों का खाली करा लिया गया है। ऐसे में सभी कमरों की कीमत जोड़ें तो करीब 1.07 करोड़ रुपए होते हैं। ये सिर्फ होटल के कमरों की कीमत है, इसमें बाकी के खर्च नहीं जोड़े गए हैं। बता दें कि स्टाफ की नियुक्ति इजराइल की शिन बेट सिक्योरिटी सर्विस खुद करती है।

King David Hotel के लिए चित्र परिणाम

मोदी के कमरे में अलग किचन
मोदी के शाकाहारी होने की वजह से होटल ने यह सुनिश्चित किया है कि मोदी के कमरे में रखे कुकीज भी एगलेस और शुगरलेस हों। यहां तक कि कमरों में गुलदस्तों के लिए भी भारतीय प्रतिनिधिमंडल की पसंद का याल रखा गया है। मोदी के कमरे में अपना अलग किचन है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर खास परिस्थितियों में मोदी किसी डिश की अर्जेंट डिमांड करें तो उनका खानसामा तुरंत इसका इंतजाम कर सके।

ट्रंप से लेकर चर्चिल तक मेहमान
इस होटल में इजराइल के खास मेहमानों को ठहराया जाता है। यहां अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश, रिचर्ड निक्सन, जिमी कार्टर, बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप भी रुक चुके हैं। साथ ही ब्रिटेन के पीएम विंस्टन चर्चिल, मार्गरेट थैचर, टोनी ब्लेयर भी रुक चुके हैं। इस होटल में एलिजाबेथ टेलर, प्रिंस ऑफ वेल्स चाल्र्स, रिचर्ड गेर, मेडोना और हिलेरी क्लिंटन जैसे लोग भी रुके हैं।

Home / world / Asia / दुनिया के सबसे सुरक्षित होटल में ठहरे हैं पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो