scriptशरीफ ने सऊदी के शाह को दिया समर्थन का आश्वासन | Nawaz Sharif assures support to Saudi king | Patrika News

शरीफ ने सऊदी के शाह को दिया समर्थन का आश्वासन

Published: Mar 29, 2015 01:39:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

शरीफ ने सऊदी अरब के शाह से कहा कि वह
जल्द ही अपने यहां से एक प्रतिनिधिमंडल रियाद भेजेंगे

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज से कहा कि वह जल्द ही अपने यहां से एक प्रतिनिधिमंडल रियाद भेजेंगे, जो यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व वाले हवाई हमले को लेकर सहयोग पर चर्चा करेगा।

विदेश सचिव एजाज चौधरी ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रतिनिधिमंडल 28 से 48 घंटों में रियाद के लिए रवाना हो सकता है। उन्होंने बताया, “”प्रधानमंत्री ने कहा कि सऊदी अरब की सुरक्षा पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण मुद्दा है और उनके लिए किसी भी तरह का खतरा हमारे लिए गंभीर चिंता का विषय है।””

चौधरी ने आगे कहा, “”पाकिस्तानी नेतृत्व सऊदी अरब के नेताओं के साथ संपर्क में है और उन्हें बताया गया है कि पाकिस्तान जल्द स्थिति का जायजा लेने के लिए अपना प्रतिनिधिमंडल वहां भेजेगा और उसके बाद कोई फैसला लेगा।””

पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल पहले शुक्रवार को रवाना होने वाला था। चौधरी ने हालांकि यमन में हौती विद्रोहियों के खिलाफ सऊदी अरब के नेतृत्व वाले बंद में पाकिस्तान के साथ देने की बात से इनकार किया।

उन्होंने सऊदी अरब की समाचार एजेंसी की उस रिपोर्ट पर टिप्पणी की, जिसमें कहा गया था कि इस्लामाबाद सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल होने के लिए सहमति दे चुका है। उन्होंने कहा, “”ये खबरें गलत और निराधार हैं।””

रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे, जिसमें राष्ट्र के सुरक्षा सलाहकार और सैन्य अधिकारी शामिल होंगे। चौधरी ने कहा, “”पाकिस्तान ने सऊदी अरब के नेताओं को आश्वासन दिया है कि यदि उनकी संप्रभुत्ता और क्षेत्रीय अखंडता पर खतरा मंडराता है, तो वह उनकी रक्षा और मदद के लिए आगे आएगा।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो