scriptनेपाल में बस नदी में गिरी, 21 की मौत, 16 घायल | Nepal: Bus drowned in Trishuli river, 21 died, 16 injured | Patrika News
एशिया

नेपाल में बस नदी में गिरी, 21 की मौत, 16 घायल

नेपाल के चितवन जिले में शुक्रवार को एक यात्री बस के नदी में गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई

Aug 27, 2016 / 10:30 am

सुनील शर्मा

nepal bus accident 21 died

nepal bus accident 21 died

काठमांडू। नेपाल के चितवन जिले में शुक्रवार को एक यात्री बस के नदी में गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 घायल हो गए। घटना के समय बस नारायणगढ़-मुगलिन रोड़ से जा रही थी कि अचानक बस सड़क छोड़ कर नदी में जा गिरी। हादसा नेपाल की राजधानी काठमांडू से लगभग 120 किलोमीटर दूरी पर हुआ।

नेपाल के समाचार पत्र ‘द हिमालयन टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना सुबह 4.45 बजे नारायणगढ़-मुगलिन मार्ग पर हुई। पुलिस ने बताया कि बस सड़क से 100 मीटर नीचे त्रिशूली नदी में जा गिरी। बस गिरने की सूचना मिलते ही नजदीकी गांव वाले वहां पहुंच गया। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को खबर दी और अपने स्तर पर ही राहत तथा बचाव कार्यों में जुट गए।

एक महीने में तीन हादसे हो चुके हैं
गौरतलब है कि यहां पिछले एक महीने में ही तीन बड़े बस हादसे हो चुके हैं। इससे पहले 15 अगस्त को भी दो अलग-अलग बस एक्सीडेंट्स में 36 की मौत हो गई थी और 38 जख्मी हो गए थे। 15 अगस्त को नेपाल के कावरेपालन चौक में भी एक बस 985 फीट नीचे खाई में गिर गई थी। इस दुर्घटना में 33 की मौत हो गई तथा 38 जख्मी हो गए थे।

हादसे के बाद आर्मी ने रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर घायलों को एयरलिफ्ट कर काठमांडू पहुंचाया था जिससे कई लोगों को बचाया जा सका। इसी तरह 15 अगस्त को ही पश्चिमी नेपाल में भी एक बस खाई में गिर गई थी। इस बस हादसे में भी 3 की मौत हो गई थी और 30 अन्य जख्मी हो गए थे।

खराब सड़कों और बस मेंटेनेंस नहीं होने के कारण होते हैं हादसे
जानकारों के अनुसार नेपाल के पहाड़ी इलाकों में सड़कें खराब है वहीं दूसरी ओर बसों की भी मेंटेनेंस सही से नहीं की जाती है। इन दोनों ही कारणों से नेपाल में बस एक्सीडेंट्स में बढ़ोतरी हुई है।

Home / world / Asia / नेपाल में बस नदी में गिरी, 21 की मौत, 16 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो