scriptनेपाल ने पुनर्निर्माण के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मांगी मदद | Nepal will need huge foreign support for reconstruction | Patrika News

नेपाल ने पुनर्निर्माण के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मांगी मदद

Published: May 05, 2015 08:33:00 am

नेपाल के विदेश मंत्री महेंद्र बहादुर पांडे ने सभी 34 देशों के राहत एवं बचाव दलों का शुक्रिया अदा करते हुए उनसे वापस जाने का अनुरोध किया।

colonies demolished  in nepal eartquake

colonies demolished in nepal eartquake

काठमांडू । विनाशकारी भूकंप के आठ दिन बाद नेपाल के विदेश मंत्री महेंद्र बहादुर पांडे ने सभी 34 देशों के राहत एवं बचाव दलों का शुक्रिया अदा करते हुए उनसे वापस जाने का अनुरोध किया। उन्होने कहा कि तलाशी व बचाव अभियान लगभग खत्म हो चुका है। लोगों के जिंदा बचने की उम्मीद न के बराबर है। इसलिए भारत समेत अंतरराष्ट्रीय समुदाय नेपाल के पुनर्निर्माण के लिए ज्यादा से ज्यादा राहत कोष जुटाने में मदद करे।

विदेश मंत्री कहा कि भूकंप प्रभावित लाखों लोगों की मदद के लिए हमें भारी मात्रा में राहत सामग्री और पुनर्निर्माण तथा विस्थापितों के लिए ज्यादा से ज्यादा फंड की जरूरत है। आपदा के बाद के हालात के बारे में पांडे भारत, चीन तथा अमेरिका के राजदूतों सहित नेपाल के अंतर्राट्रीय व कूटनीतिक समुदायों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा घोषित सहायता प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो