scriptकराची शांति प्रयासों पर कोई समझौता नहीं : शरीफ | No compromise on Karachi peace process : Sharif | Patrika News

कराची शांति प्रयासों पर कोई समझौता नहीं : शरीफ

Published: Aug 20, 2016 06:09:00 pm

अधिकारियों और अन्य सूत्रों ने कहा कि शरीफ ने वादा किया है कि शहर में चल
रही सरकार द्वारा वित्त पोषित परियोजनाओं के लिए समय पर धन जारी किया जाएगा

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुक्रवार को कराची की दिनभर की यात्रा के दौरान कहा कि कराची अभियान, जिसके अगले महीने तीन साल पूरे हो जाएंगे, जल्द समाप्त नहीं होगा। शरीफ ने साथ ही कहा कि शहर में शांति कायम करने के प्रयासों को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। अधिकारियों और अन्य सूत्रों ने कहा कि शरीफ ने वादा किया है कि शहर में चल रही सरकार द्वारा वित्त पोषित परियोजनाओं के लिए समय पर धन जारी किया जाएगा।

लेकिन, शरीफ ने सिंध के गवर्नर और मुख्यमंत्री से एक संक्षिप्त मुलाकात में 23 अगस्त के लिए तय बैठक का एजेंडा बताया। बैठक में आतंकवाद के खिलाफ राष्ट्रीय कार्य योजना के अगले चरण को लागू करने के लिए प्रांतों से सुझाव लिए जाएंगे।

‘डॉनÓ अखबार ने एक अधिकारी के हवाले से कहा, प्रधानमंत्री को खासतौर पर कराची और साथ ही अन्य प्रांतों की सुरक्षा स्थिति की जानकारी दे दी गई है। अधिकारी के मुताबिक, उन्होंने कानून प्रवर्तन एजेंसियों के प्रयासों की सराहना की है और स्थायी शांति के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हरसंभव सहायता का वचन दिया है।

कराची अभियान सितंबर 2013 में उस समय शुरू हुआ था, जब अपराध, लक्षित हत्या और फिरौती के लिए अपहरण अपने उच्चतम स्तर पर था। ‘इंटर सर्विसिज पब्लिक रिलेशन्सÓ (आईएसपीआर) के मुताबिक, अभियानों के दौरान पाकिस्तान रेंजर्स ने 7,000 से ज्यादा छापे मारकर 12,000 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से 6,000 लोगों को पुलिस के हवाले सौंप दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो