scriptकश्मीर मुद्दे के बिना भारत से बातचीत निरर्थक : नवाज | Not including Kashmir in talks will be futile : Nawaz Sharif | Patrika News
एशिया

कश्मीर मुद्दे के बिना भारत से बातचीत निरर्थक : नवाज

नवाज ने कहा कि कश्मीरी नेता इस मुद्दे के एक एक महत्वपूर्ण पक्ष हैं

Aug 25, 2015 / 04:42 pm

जमील खान

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि कश्मीर मुद्दे के बिना भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली कोई भी बातचीत निरर्थक होगी। नवाज का यह बयान दो दिन पहले दोनों देशों के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) स्तर की वार्ता रद्द होने के बाद आया है।

नवाज ने सोमवार को इस्लामाबाद में कैबिनेट की एक बैठक में कहा, कश्मीर मुद्दे के बिना कोई भी वार्ता निरर्थक होगी। “रेडियो पाकिस्तान” के अनुसार, नवाज ने कहा कि कश्मीरी नेता इस मुद्दे के एक एक महत्वपूर्ण पक्ष हैं। उनकी राय जाने बगैर और उनसे परामर्श किए बगैर उनके भविष्य के बारे में कोई भी निर्णय नहीं लिया जा सकता।

नवाज ने यह टिप्पणी तब की है, जब पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने भारत के साथ बातचीत में आए गतिरोध के बारे में कैबिनेट को जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग ने भारतीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और पाकिस्तानी समकक्ष सरताज अजीज के बीच प्रस्तावित रही एनएसए स्तर की वार्ता से पूर्व 23 अगस्त को कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को अजीज से मिलने के लिए आमंत्रित किया था। भारत ने हुर्रियत नेताओं से अजीज की प्रस्तावित मुलाकात पर आपत्ति दर्ज कराई थी।

Home / world / Asia / कश्मीर मुद्दे के बिना भारत से बातचीत निरर्थक : नवाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो