scriptसीपीईसी के जरिए तीसरे देश को नहीं बना रहे निशाना : चीन | Not targeting any nation through CPEC : China | Patrika News
एशिया

सीपीईसी के जरिए तीसरे देश को नहीं बना रहे निशाना : चीन

चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने आगे कहा कि इस परियोजना से विकास को तो बढ़ावा मिलेगा, साथ ही क्षेत्र में स्थिरता आएगी

Aug 30, 2016 / 08:56 pm

जमील खान

CPEC

CPEC

बीजिंग। चीन ने स्पष्ट किया है कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक (सीपीईसी) गलियारा किसी तीसरे देश को निशाना बनाकर विकसित नहीं किया जा रहा है। चीन के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वह इस सामरिक परियोजना का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तान के साथ मिलकर काम करेगा।

मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि सीपीईसी दोनों देशों की ओर से स्थापित सहयोग का एक नया ढांचा है जिसे भविष्य में द्विपक्षीय सहयोग से चलाया जाएगा। इसका मकसद किसी अन्य देश को निशाना बनाना नहीं है। वहीं, बलूचिस्तान पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए बयान पर सीधे तौर पर कुछ बोलने से बचते हुए हुआ ने कहा कि उच्च पद पर बैठे लोगों द्वारा दिए बयान पर कुछ नहीं कहना चाहूंगी।

भारत के अलावा अमरीका द्वारा बलूचिस्तान पर दिए गए बयान पर भी प्रवक्ता ने सीधे तौर पर कुछ कहने से मना कर दिया। सीपीईसी पर हुआ ने कहा कि इस परियोजना पर हम पाकिस्तान के साथ मिलकर काम करेंगे। बलूचिस्तान से होकर गुजरने वाली यह परियोजना चीन के मुस्लिम बहुल प्रांत शिंजियांग को पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट से जोड़ेगी।

चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने आगे कहा कि इस परियोजना से विकास को तो बढ़ावा मिलेगा, साथ ही क्षेत्र में स्थिरता आएगी।

Home / world / Asia / सीपीईसी के जरिए तीसरे देश को नहीं बना रहे निशाना : चीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो