scriptपाक में भारतीय मूल के अमरीकी को विमान से उतारा | On rumour of bomb Indian-American had to leave the plane | Patrika News

पाक में भारतीय मूल के अमरीकी को विमान से उतारा

Published: Nov 28, 2015 09:00:00 am

 बेनजीर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्थानीय समयानुसार तड़के तीन बजे इस व्यक्ति को उतार दिया गया

Qatar Airways

Qatar Airways

इस्लामाबाद। कतर एयरवेज के विमान में बम होने की झूठी अफवाह का खामियाजा भारतीय मूल के एक अमरीकी को तब चुकाना पड़ा जब उसे विमान से उतार दिया गया। घटना शुक्रवार की है। अधिकारियों ने बताया कि अजीत विजय जोशी ने दोहा के रास्ते वॉशिंगटन जाने वाली उड़ान में बम होने का दावा किया, जिसके बाद विमान इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर उतरा, लेकिन अफवाह झूठी निकली।

हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि बेनजीर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्थानीय समयानुसार तड़के तीन बजे जोशी को उतार दिया गया। अधिकारी ने कहा, ‘कतर एयरवेज ने जोशी को चढ़ाने से इनकार कर दिया, क्योंकि उसने बम होने की झूठी खबर दी थी।’ उसे हवाई अड्डे पर अस्थायी रूप से हिरासत में रखा गया और विमान के वहां से रवाना होने के बाद ही छोड़ा गया।

अधिकारी ने बताया कि यह स्पष्ट नहीं हो सका कि जोशी बाद में अमरीका के रवाना हुआ या नहीं। गौरतलब है कि पिछले माह ही मिस्र में आतंकवादियों ने एक रूसी विमान को मार गिराया था और इसके बाद 13 नवंबर को पेरिस में हुए आतंकी हमले के बाद से ही तमाम एयरलाइंस पर खतरे का साया है। पिछले दिनों में बम के डर के चलते कई उड़ानों का मार्ग बदला गया, वहीं कुछ विमानों में बम की अफवाह के चलते उन्हें बीच रास्ते में भी उतारा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो