scriptपाक ने दी धमकी, भारत को परमाणु हथियारों से कर देंगे नेस्तनाबूद | Pak defence minister khawaja threatens to unleash nukes against india | Patrika News

पाक ने दी धमकी, भारत को परमाणु हथियारों से कर देंगे नेस्तनाबूद

Published: Sep 29, 2016 11:31:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि वो युद्ध में परमाणु हथियार इस्तेमाल करेगा

pak nuke bomb

pak nuke bomb

नई दिल्ली। उरी हमले के बाद चारों तरफ से आलोचना और भारत से युद्ध की आशंका के चलते पाकिस्तान ने चेतावनी दी है। भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में आई तनातनी के बीच मंगलवार को भारत ने इस्लामाबाद में प्रस्तावित सार्क समिट में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान को यह सम्मेलन स्थगित ही करना पड़ा। इसी बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने भारत को चेतावनी दी है कि उसने अपने सामरिक परमाणु हथियारों को महज दिखावे के लिए नहीं रखा है।

युद्ध हुआ तो चलाएंगे परमाणु हथियार
पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि यदि पाकिस्तान को अपने अस्तित्व पर खतरा महसूस हुआ तो वह हर तरह के हथियारों का इस्तेमाल करने से पीछे नहीं हटेगा जिनमें परमाणु हथियार भी शामिल है। ख्वाजा ने कहा, पाकिस्तान के पास जो टैक्टिकल हथियार हैं और जो हमने ये प्रोग्राम्स डिवेलप किए हुए हैं, वह हमारी सुरक्षा के लिए हैं। हमने इन हथियारों को दिखावे के लिए नहीं रखा है। हमें अगर अपनी सलामती पर कोई खतरा दिखेगा, तो हम भारत को नेस्तनाबूत कर देंगे। आसिफ का यह इंटरव्यू 26 सितंबर को प्रसारित हुआ था। इससे पहले उन्होंने ऐसा ही बयान 17 सितंबर को जियो टीवी पर भी दिया था। उसके ठीक एक दिन बाद ही उरी में हमला हुआ था।

कश्मीर को आजाद करा तोड़ेंगे भारत
आसिफ ने यह भी कहा कि कश्मीर को आजादी मिलने के बाद भारत टूट जाएगा। आसिफ ने एपी को दिए इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के लोगों को अपना नैतिक सहयोग देता रहेगा। उन्होंने कहा कि जब कश्मीर में आजादी का आंदोलन सफल हो जाएगा तो यह भारत के अंत की शुरूआत होगी।

भारत पर लगाए आरोप
पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कहा कि कश्मीरी लोगों की कुर्बानियां बेकार नहीं जाएंगी। जब कश्मीर को आजादी मिलेगी तो भारत टूट जाएगा और वह एकजुट नहीं रह सकेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के साथ रिश्ते सुधारने की कोशिश की, लेकिन हमें उनकी तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो