scriptआतंकियों का दावा: अभी भी जिंदा है मुल्ला फजलुल्लाह | Pak Taliban dismisses reports of Chief Mullah Fazlullah's death | Patrika News

आतंकियों का दावा: अभी भी जिंदा है मुल्ला फजलुल्लाह

Published: Mar 23, 2015 04:35:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

टीटीपी प्रवक्ता मोहम्मद खोरासानी ने किया दावा, फजलुल्लाह की मौत की खबर आधारहीन

इस्लामाबाद। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) प्रमुख मुल्ला फजलुल्लाह की मौत खबरों के बीच तालिबान के अलग-अलग गिरोहों ने इससे इनकार किया है कि सैन्य अभियान के दौरान उनके सरगना की मौत हो गई है।

टीटीपी प्रवक्ता मोहम्मद खोरासानी ने दावा किया कि फजलुल्लाह की मौत की खबर आधारहीन है। तालिबान से टूट कर निकले एक संगठन जमात-उल-अहरार के प्रवक्ता ने भी ऎसी रिपोर्ट से इंकार किया।

सैनिकों और स्वतंत्र सूत्रों ने भी खैबर एजेंसी की तिराह घाटी में एक अभियान के दौरान टीटीपी प्रमुख की मौत की खबर से इंकार किया है। इधर, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि खैबर में एक बड़े अभियान में कम से कम 80 आतंकवादी मारे गए और करीब 100 अन्य घायल हुए हैं।

हालिया अभियान इलाके में फजलुल्लाह की मौजूदगी की खबर होने के कारण चलाया गया। हालांकि, अधिकारियों और सेना के सूत्रों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। सेना पिछले साल से ही अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर कबायली जिलों और उत्तरी वजीरिस्तान में तालिबान और अन्य आतंकवादियों के खिलाफ व्यापक अभियान चला रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो