scriptपाकिस्तान ने किया अलकायदा कमांडर उमर के खात्मे का दावा | Pakistan claims to kill Al-Qaeda commander Umar | Patrika News

पाकिस्तान ने किया अलकायदा कमांडर उमर के खात्मे का दावा

Published: Aug 03, 2015 09:07:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

गुप्त सूचनाओं के आधार पर
सुरक्षाबलों ने चलाया अभियान, अभियान के
दौरान उमर की पत्नी और उसके दो बच्चों को भी किया गिरफ्तार

Al-Qaeda commander

Al-Qaeda commander

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने बलूचिस्तान और दक्षिणी पंजाब के अलकायदा प्रमुख उमर अब्दुल लातिफ उर्फ लुकमान को मार गिराने का दावा किया है। बलूचिस्तान के गृहमंत्री सरफराज बुग्ती ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मिली गुप्त सूचनाओं के आधार पर सुरक्षाबलों ने यहां एक अभियान चलाया, जिसमें उमर की मौत हो गयी।



अभियान के दौरान उमर की पत्नी और उसके दो बच्चों को भी गिरफ्तार किया गया है, ताकि उनसे पूछताछ हो सके। उन्होंने बताया कि उमर की पत्नी की पहचान तैय्यबा उर्फ फ्रीहा बाजी के रूप में हुयी है और उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने आगे बताया कि अलकायदा कमांडर उमर आठ से 10 महीने पहले पड़ोसी देश अफगानिस्तान से यहां आया था और यहां अलकायदा का उपकेंद्र स्थापित करने के लिए प्रयासरत था।



उमर के खात्मे के साथ बलूचिस्तान में आतंक का खतरा कम हो गया है। बुग्ती ने कहा कि हम यहां किसी भी कीमत पर आतंकवाद को अपनी जड़ नहीं जमाने देंगे और इसके खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कार्य योजन के तहत बलूचिस्तान में सक्रिय आतंकवादियों एवं आतंकवादी समूहों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो