scriptपर्रिकर के बयान के बहाने पाकिस्तान ने भारत को बताया आतंकी | Pakistan expresses concern over Manohar Parrikar's terrorism remark | Patrika News

पर्रिकर के बयान के बहाने पाकिस्तान ने भारत को बताया आतंकी

Published: May 24, 2015 07:47:00 am

साथ ही कहाकि इस बयान से आतंकवाद में भारत के शामिल होने की आशंका की पुष्टि होती है

Manohar Parrikar

Manohar Parrikar

इस्लामाबाद। भारत के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के “आतंकवादियों के माध्यम से ही आतंकवादियों का सफाया किया जा सकता है” वाले बयान पर पाकिस्तान ने गंभीर चिंता जताई है। साथ ही बेतुका बयान देते हुए कहाकि इस बयान से आतंकवाद में भारत के शामिल होने की आशंका की पुष्टि होती है।

विदेश मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा, यह बयान पाकिस्तान में आतंकवाद में भारत के शामिल होने की आशंकाओं की पुष्टि करता है। पहली बार ऎसा होगा कि किसी चुनी हुई सरकार का कोई मंत्री किसी दूसरे देश इतर तत्वों से पनपने वाले आतंकवाद को रोकने के नाम पर उस देश में आतंकवाद के इस्तेमाल की खुलकर वकालत करता हो।

अजीज ने कहा, आतंकवाद हमारा साझा शत्रु है और इस समस्या को हराने के लिए मिलकर काम करना दोनों देशों के लिए महत्वपूर्ण होगा। इस मामले में पाकिस्तान ने दूसरे किसी देश से बहुत ज्यादा परेशानी झेली है। पाकिस्तान गंभीरता से भारत के साथ अच्छे पड़ोसी के रिश्ते रखने की नीति का पालन करता है।

गौरतलब है कि पर्रिकर ने गुरूवार को आतंकियों के जरिए ही आतंकियों को समाप्त करने का बयान दिया था। पर्रिकर ने कहा था कि आतंकवादियों को समाप्त करने के लिए हमेशा केवल भारतीय सैनिकों का ही इस्तेमाल क्यों किया जाए। देखने में आया कि कुछ लोग पैसों के लालच में आतंकी बन जाते हैं। हम भी उनका इस तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो