scriptपाकिस्तान : बलूचिस्तान में फिदायीन हमले में 8 मरे | Pakistan : Fidayeen attack kills 8 in Balochistan | Patrika News

पाकिस्तान : बलूचिस्तान में फिदायीन हमले में 8 मरे

Published: Feb 06, 2016 11:30:00 pm

प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया है, हालांकि दावे की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है

Terror Attack in Pak

Terror Attack in Pak

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में सुरक्षाबलों के एक वाहन को निशाना बनाकर किए गए एक विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 अन्य घायल हो गए। प्रांत के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी इम्तियाज शाह ने पुष्टि की कि यह एक फिदायीन हमला था और कहा कि बलूचिस्तान फ्रंटियर कोर के एक वाहन के निकट एक फिदायीन ने खुद को उड़ा लिया।

पत्रकारों को भेजे एक ई-मेल में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया है, हालांकि दावे की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। इससे पहले, प्रांत के गृह सचिव अकबर दुर्रानी ने कहा, हम अभी इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि यह एक आईईडी हमला था या फिदायीन।

टेलीविजन फुटेज में फ्रंटियर कोर के कई जवानों को अस्पताल ले जाते हुए दिखाया जा रहा है। बीते एक दशक से यह प्रांत आतंककारियों के निशाने पर रहा है। क्षेत्र के आधार पर देश के इस सबसे बड़े प्रांत में नस्लीय बलूच अलगाववादी रहते हैं। इस क्षेत्र से अल-कायदा से संबंधित व सांप्रदायिक आतंकवाद का संचालन होता है। इस प्रांत की सीमा अफगानिस्तान व ईरान से लगती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो