scriptफरवरी में होगी भारत-पाक विदेश सचिव वार्ता- पाक उच्चायुक्त  | Pakistan-India foreign secretary level talks in February: Abdul Basit | Patrika News

फरवरी में होगी भारत-पाक विदेश सचिव वार्ता- पाक उच्चायुक्त 

Published: Jan 28, 2016 08:58:00 pm

बासित के मुताबिक अब इसे रद्द करने का कोई कारण भी नहीं है। लेकिन भारत का कहना है कि अभी बातचीत को लेकर कोई तारीख तय नहीं हुई है।

Pakistan High Commissioner Abdul Basit

Pakistan High Commissioner Abdul Basit

इस्लामाबाद। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा है कि दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तरीय वार्ता फरवरी में होगी। बासित के मुताबिक अब इसे रद्द करने का कोई कारण भी नहीं है। लेकिन भारत का कहना है कि अभी बातचीत को लेकर कोई तारीख तय नहीं हुई है।

एक इंटरव्यू के दौरान बासित ने कहा कि पाकिस्तान भारत द्वारा दिए गए पठानकोट हमले सबूत पर एक्शन ले रहा है। ऐसे में दोनों देशों के बीच बातचीत रद्द होने का कोई कारण नहीं बनता है। 

गौरतलब है कि यह बातचीत 15 जनवरी को होनी थी। लेकिन पठानकोट एयरबेस अटैक के बाद इसे टाल दिया गया था। पाक फॉरेन ऑफिस के प्रवक्ता काजी खलीलउल्ला ने बताया कि इस्लामाबाद लगातार नई दिल्ली के कॉन्टैक्ट में है। अभी तक मीटिंग की डेट्स फाइनल नहीं हुई हैं। साथ ही मीटिंग का एजेंडा भी फिक्स नहीं है। उन्होंने भारत से कहा कि आतंकवाद को लेकर भारत, पाकिस्तान पर झूठे आरोप लगाना बंद करे। रीजन से आतंकवाद को खत्म करने के लिए दोनों देशों को सहयोगी रवैया अपनाना चाहिए।

पिछले सप्ताह फॉरेन मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन विकास स्वरूप ने कहा था कि हम पठानकोट हमले में पाकिस्तान की ओर से की जा रही जांच पर नजर रखे हुए हैं। हमने उनसे आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो