scriptहमें भूटान या नेपाल न समझे भारत, हम ताकतवर हैं : परवेज मुशर्रफ | Pakistan is a powerful country, claims Pervez Musharraf | Patrika News

हमें भूटान या नेपाल न समझे भारत, हम ताकतवर हैं : परवेज मुशर्रफ

Published: Sep 28, 2016 11:50:00 am

पीएम मोदी एक तरफ नवाज शरीफ को जन्मदिन पर बधाई देने आए, दूसरी तरफ पाकिस्तान को में बदनाम किया

Pervez Musharraf

Pervez Musharraf

नई दिल्ली। उरी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी बढ़ गई है। इस बीच एक चैनल को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भारत को चुनौती दी है। मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तान को नेपाल और भूटान समझने की गलती न करे भारत, पाकिस्तान एक शक्तिशाली देश है।

इतना ही नहीं मुशर्रफ ने तो पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साध दिया। मुशर्रफ ने कहा – बर्थडे पर बधाई देने के लिए पहुंचना हमेशा काम नहीं आता। वहीं सार्क सम्मेलन में पीएम मोदी के न पहुंचने पर मुशर्रफ ने कहा – अपनी मर्जी से पाकिस्तान आते हैं पीएम मोदी। एक तरफ नवाज शरीफ को जन्मदिन पर बधाई देने आए, दूसरी तरफ पाकिस्तान को दुनियाभर में बदनाम किया। पाकिस्तान ने नहीं पीएम मोदी ने दोहरा रवैया अपनाया है।

पठानकोट और उरी हमले का कारण कश्मीर मुद्दे को बताते हुए मुशर्रफ ने कहा कि भारत असल मुद्दे पर बात ही नहीं करता। पीएम मोदी जंग चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तान पाकिस्तान है, नेपाल और भूटान नहीं। मुशर्रफ ने कहा – भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह के साथ कश्मीर मसले का हल निकाल रहे थे, लेकिन भारत नहीं चाहता कश्मीर मसला कभी हल हो। भारत एक बड़ा देश है, लेकिन उसका दिल छोटा है।

इतना ही नहीं मुशर्रफ ने तो एनकाउंटर में मारे गए हिजबुल मुजाहिद्दीन के पोस्टर ब्वॉय बुरहान वानी को शहीद तक करार दे दिया। उन्होंने कहा – उसके पीछे लाखों लोग निकले तो उसे लीडर न कहा जाए तो क्या। उसने बंदूक उठाई जिसका कारण था कश्मीर मसला अगर वो हल हो जाए तो लश्कर और अन्य संगठन भी ठंडे पड़ जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो