scriptपाक मॉडल कंदील बलोच की बहन और चचेरा भाई गिरफ्तार | pakistan police arrests qandeel baloch sister and cousin | Patrika News
एशिया

पाक मॉडल कंदील बलोच की बहन और चचेरा भाई गिरफ्तार

कंदील बलोच की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने उनकी बहन और चचेरे भाई को अरेस्ट किया है

Jul 26, 2016 / 09:35 am

Anil Kumar

qandeel

qandeel

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की चर्चित मॉडल कंदील बलोच की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने उनकी बहन और चचेरे भाई को को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तनी पुलिस के जांच अधिकारी ने बताया कि कंदील की बहन शहनाज और उसके चचेरे भाई हक नवाज को गिरफ्तार किया गया है। हत्या में इनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

भाई की थी गलादबाकर हत्या
गौरतलब है कि कंदील की 16 जुलाई को लाहौर से करीब 350 किलोमीटर दूर मुलतान में उसके भाई मुहम्मद वसीम ने नशीला पदार्थ खिलाने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी। सोमवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट ने वसीम की तीन दिन के लिए पुलिस हिरासत भी बढ़ा दी। वसीम ने अपने इकबालिये बयान में दावा किया है कि उसने अकेले ही गला घोंटकर कंदील की हत्या की थी।

qandeel

पुलिस कर रही नवाज की भूमिका की जांच
इस मामले में गिरफ्तार मॉडल के भाई वसीम ने हालांकि हत्या की इस वारदात को अकेले ही अंजाम देने की बात कही है। उसने पुलिस को बताया कि कंदील को नशे की दवा देने के बाद उसने गला घोंटकर बहन की हत्या कर दी। हालांकि, पुलिसइस मामले में हक नवाज की भूमिका की भी जांच कर रही है।

qandeel

ऑनर किलिंग विधेयक में संशोधन का बना दबाव
पुलिस ने शुक्रवार को वसीम का लाहौर में पॉलिग्राफ तथा डीएनए टेस्ट कराया। कंदील की 15 जुलाई की रात मुल्तान स्थित उनके घर में हत्या कर दी गई थी। कंदील की हत्या के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सरकार पर काफी समय से लंबित ऑनर किलिंग से संबंधित विधेयक को पारित कराने का दबाव है, ताकि उन खामियों को दूर किया जा सके, जिससे परिवार के सदस्यों को हत्यारे को माफ करने की अनुमति मिल जाती है।

Home / world / Asia / पाक मॉडल कंदील बलोच की बहन और चचेरा भाई गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो