script

सर्जिकल स्ट्राइक से घबरा पाक ने PoK से हटाए आतंकी कैंप

Published: Oct 01, 2016 10:03:00 am

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक का असर अब साफ तौर पर दिख रहा है

surgical strike

surgical strike

नई दिल्ली। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक का असर अब साफ तौर पर दिख रहा है। देश की खुफिया एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने लगभग एक दर्जन आतंकी ट्रेनिंग कैंपों को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट कर दिया है। ऐसा आतंकियों को भारतीय सेना की किसी भी संभावित कार्रवाई के चलते होने वाले नुकसान से बचाने के लिए किया गया है।

भारतीय खुफिया एजेंसियों के अनुसार PoK के मुजफ्फराबाद से लगभग एक दर्जन आतंकवादी कैंपों को मनशेरा, नौशेरा और झेलम में पाकिस्तानी सेना तथा आईएसआई की मदद से अंदरूनी इलाकों में शिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि इन कैंपों में 500 से ज्यादा लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के भावी आतंकी प्रशिक्षण ले रहे हैं। इनमें अकेले लश्कर-ए-तैयबा के 300 आतंकी है। अभी हाल ही में उरी हमले के बाद भी भारतीय सेना की कार्रवाई से बचने के लिए पहले भी कई प्रशिक्षण केन्द्रों को भारत-पाकिस्तान बॉर्डर से शिफ्ट कर दिया गया था।

गौरतलब है कि बुधवार देर रात भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई में 38 आतंकियों की मौत हो गई थी जिनमें कई पाक जवान भी शामिल बताए गए थे। भारतीय सेना ने PoK के मुरी और रावलकोट में मौजूद आतंकियों के 7 लॉन्चिंग पैड्स को तबाह कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो