scriptपाकिस्तान में मोदी के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, मोदी का पुतला फूंका | Pakistan shows protest against PM Modi statement in Dhaka | Patrika News

पाकिस्तान में मोदी के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, मोदी का पुतला फूंका

Published: Jun 14, 2015 11:05:00 am

पाकिस्तान में मोदी के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, भड़के लोगों ने  मोदी का पुतला फूंका, ढाका में पीएम के दिए बयान
से आक्रोश

NaMo

NaMo

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ढाका में पाकिस्तान के बारे में दिए गए बयान से पाक में गुस्सा बढ़ रहा है। शनिवार को यहां देश भर में मोदी के खिलाफ प्रदर्शन किए गए। कई धार्मिक और राजनीतिक संगठनों ने भारत और मोदी को पाक विरोध बताते हुए भारतीय झंडे जलाए और पीएम मोदी के भी पुतले फूंके। प्रदर्शनकारियों ने भारत को युद्ध उन्मादी देश बताते हुए म्यांमार में भारत द्वारा की गई कार्रवाई का भी विरोध किया। गौरतलब है कि इससे पहले मोदी के बयान के खिलाफ पाक की संसद में निंदा प्रस्ताव भी पारित हो चुका है। पाक सीनेट बयान को भड़काऊ और नफरत भरा करार दिया था।

राजनीतिक दल एकजुट

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद (पीएमएल-क्यू) और पाकिस्तान सुन्नी तहरीक (पीएसटी) ने लगातार दूसरे दिन भी रैलियां निकाली, भारतीय झंडे फूंके और प्रधानमंत्री मोदी के पुतले जला ए। सिंध पीएमएल-क्यू के अध्यक्ष हलीम आदिल शेख ने कहा कि सभी पाकिस्तानी देश की सुरक्षा और अखंडता के लिए एकजुट हैं। यदि भारत इस तरह की गलती करेगा, तो पूरा देश सेना का समर्थन करेगा।

रॉ को बताया एजेंट

जमात-उद-दावा ने प्रदर्शन के दौरान भारत के रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के खिलाफ भी आग उगली। जमात के नेता मौलाना कारी महमूद ने कहा कि पाक सरकार रॉ के एजेंटों को खत्म कर दे।

क्या कहा था मोदी ने


मोदी ने ढाका विवि में पाक को आतंकवाद फैलाने के लिए अप्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार ठहराया था। कहा कि समय-समय पर पाक भारत को परेशान करता है, दिक्कतें पैदाकर आतंकवाद को बढ़ावा देता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो