scriptबुगती के प्रत्यर्पण के लिए इंटरपोल से संपर्क करेगा पाकिस्तान | Pakistan will contact Interpol for extradition of Bugti | Patrika News
एशिया

बुगती के प्रत्यर्पण के लिए इंटरपोल से संपर्क करेगा पाकिस्तान

गृहमंत्री चौधरी निसार अली ने कहा, ब्रह्मदाग बुगती के प्रत्यर्पण के लिए
अगले कुछ दिनों के भीतर संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) एक औपचारिक संदर्भ
इंटरपोल को भेजेगी

Sep 24, 2016 / 09:16 pm

जमील खान

Bugti

Bugti

इस्लामाबाद। बलूच नेता ब्रह्मदाग बुगती के प्रत्यर्पण के लिए पाकिस्तान इंटरपोल से संपर्क करेगा। फिलहाल बुगती भारत में राजनीतिक शरण की इच्छा जाहिर कर रहे हैं। गृहमंत्री चौधरी निसार अली ने कहा, ब्रह्मदाग बुगती के प्रत्यर्पण के लिए अगले कुछ दिनों के भीतर संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) एक औपचारिक संदर्भ इंटरपोल को भेजेगी। निसार अली का बयान शुक्रवार को तब आया, जब भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत में शरण के लिए बुगती के आवेदन की जांच की जा रही है।

बलूच रिपब्लिकन पार्टी (बीआरपी) के प्रमुख बुगती ने भारत में शरण की प्रक्रिया के बारे में पूछताछ के लिए स्विट्जरलैंड में जेनेवा स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास का दौरा किया था। विद्रोही बलूच नेता को राजनीतिक शरण देने की भारतीय पेशकश पर सवाल खड़ा करते हुए निसार ने कहा कि पेशकश से स्पष्ट हो गया है कि आतंकवाद का समर्थन कौन कर रहा है।

उन्होंने कहा, इससे पाकिस्तान में भारतीय प्रधानमंत्री के हस्तेक्षेप की पुष्टि हो गई है। मंत्री ने बिना किसी सबूत के उड़ी हमले के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराने के लिए भी भारत की निंदा की। उन्होंने कहा, भारत के पास कोई सबूत नहीं है, फिर पाकिस्तान किस तरह की जांच करेगा। उन्होंने केवल पाकिस्तान को बदनाम करने के लिए हमलोगों पर आरोप लगाया है।

Home / world / Asia / बुगती के प्रत्यर्पण के लिए इंटरपोल से संपर्क करेगा पाकिस्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो