scriptकंदील बलोच का फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट | Pakistani model qandeel baloch facebook and instagram account deleted | Patrika News

कंदील बलोच का फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट

Published: Jul 26, 2016 02:28:00 pm

पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की हत्या के बाद उनके फेसबुक, इंस्टाग्राम के आधिकारिक अकाउंट डिलीट कर दिए गए

Qandeel Baloch

Qandeel Baloch

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की हत्या के बाद उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम के आधिकारिक अकाउंट डिलीट कर दिए गए हैं।


मॉडल कंदील द्वारा फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए फोटो और विडियो अब मौजूद नहीं हैं। अब जब फेसबुक और इंस्टग्राम पर उनका अकाउंट सर्च किया जाता है तो लिखा आता है कि माफ कीजिए, इस समय यह कॉन्टेंट मौजूद नहीं है, यह पेज अब मौजूद नहीं है।

फेसबुक की नीति के अनुसार, फेसबुक इस्तेमाल करने वाले किसी व्यक्ति की अगर मौत हो जाती है तो उसका अकाउंट खुद-व-खुद यादगार अकाउंट के रूप में तब्दील हो जाता है। ताकि उस अकाउंट की टाइमलाइन पर दिवंगत व्यक्ति के दोस्त और परिवार वाले उससे जुड़ी यादें शेयर कर सके।

हालांकि, फेसबुक हेल्प सेंटर के अनुसार ऐसे अकाउंट्स को बंद करने के लिए अगर जायज गुजारिश की जाए, तो उस अकाउंट को फेसबुक से हटा दिया जाता है कंदील के अकाउंट डिलीट होने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है।

एक कारण ये माना जा रहा है कि कंदील की मौत के बाद कई लोगों ने इसकी सूचना उनके अकाउंट पर दी होगी, जिस वजह से उनके अकाउंट को हटाया गया। एक और कारण ये समझा जा रहा है कि सरकार के अनुरोध पर अकाउंट को डिलीट किया गया होगा, क्योंकि फेसबुक सरकार के अनुरोध पर पहले भी कई बार कंदील के अकाउंट से कंटेंट को हटा चुका है या ब्लॉक कर चुका है।

26 साल की कंदील की हत्या मुल्तान के उनके घर पर उनके भाई ने की थी। पुलिस ने उनके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। भाई ने हत्या की बात कुबूल कर ली है। कंदील की सोशल मीडिया पर मौजूदगी के रूप में अब सिर्फ ट्विटर अकाउंट ही मौजूद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो