scriptश्रीनगर में लगे नारे कश्मीर के गहरे रिश्ते के प्रतीक: पाकिस्तान | people waving its flag in Srinagar shows love between Kashmir and Pakistan: Pak | Patrika News

श्रीनगर में लगे नारे कश्मीर के गहरे रिश्ते के प्रतीक: पाकिस्तान

Published: Apr 17, 2015 08:49:00 am

पाकिस्तान ने सैयद अली शाह गिलानी पर एफआईआर दर्ज करने को अफसोसजनक कदम बताया

pakistan

pakistan

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी नेताओं की ओर से पाकिस्तानी झंडा फहराने और समर्थन में नारे लगाए जाने पर पाकिस्तान ने कहा है यह घटना कश्मीर से उनके गहरे भावनात्मक रिश्ते को दर्शाती है। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता तस्नीम असलम ने कहाकि, जो कुछ भी हमने बुधवार को श्रीनगर की गलियों में देखा वह कश्मीर और पाकिस्तान के लोगों के बीच गहरे भावनात्मक रिश्ते का प्रतीक है।

उन्होंने सैयद अली शाह गिलानी पर एफआईआर दर्ज करने को अफसोसजनक कदम बताया। असलम ने कहाकि भारत शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अत्यधिक बल का प्रयोग कर रहा है। हम मानते हैं कि कश्मीरी नेताओं पर दर्ज किए गए मामले फर्जी और अवैध है क्योंकि विवादित क्षेत्र कश्मीर के लोगों से वफादारी की मांग करने का भारत को कोई कानूनी अधिकार नहीं है। इस मामले का संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद में अभी अंतिम निपटारा होना बाकी है।

उन्होंने आगे कहाकि, कश्मीरी लोगों के संवैधानिक अधिकारों के उल्लंघन पर पाकिस्तान चिंतित है और नैतिक, राजनीतिक और कूटनीतिक नीतियों पर उनके साथ दृढ़ता से खड़ा है। असलम ने साथ ही सीमा पर युद्धविराम के उल्लंघन के लिए भारत को दोषी ठहराया और कहाकि हमने इस मामले को संयुक्त राष्ट्र में भी उठाया है। हमने वहां कहा है कि पाकिस्तान इस समय आतंकवाद के खात्मे के लिए निर्णायक मोड़ पर है लेकिन पूर्वी सीमा पर होने वाली घटनाएं उसे भटका रही है।

गौरतलब है कि बुधवार को श्रीनगर में एक रैली के दौरान अलगाववादी नेता मसर्रत आलम ने पाकिस्तान का झंडा लहराया था और पाक समर्थन में नारे लगाए। इस दौरान गिलानी भी मौजूद थे और उन्होंने पाक का समर्थन किया। इस घटना के बाद दोनों नेताओं को नजरबंद कर दिया गया और त्राल में होने वाली उनकी रैली पर रोक लगा दी गई थी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो