scriptPM Modi पर हो सकता है आतंकी हमला, IS ने भेजा आत्मघाती दस्ता | PM Narendra Modi in Kuala Lumpur for ASEAN summit | Patrika News
एशिया

PM Modi पर हो सकता है आतंकी हमला, IS ने भेजा आत्मघाती दस्ता

पीएम मलेशिया पहुंचे, ASEAN समिट में लेंगे हिस्सा, पुलिस ने आतंकी हमले की आशंका के चलते जारी किया हाई अलर्ट

Nov 21, 2015 / 09:07 am

अमनप्रीत कौर

PM Modi

PM Modi

नई दिल्ली। मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर में शनिवार से शुरू होने जा रहे तीन दिवसीय 13वें आसियान-इंडिया समिट में हिस्सा लेने पीएम मोदी आज सुबह ही वहां पहुंचे हैं। अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी इस समिट में शामिल होंगे। दूसरी ओर कुआलालंपुर पुलिस ने समिट के दौरान आत्मघाती हमले की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी कर दिया है।

मलेशिया पुलिस की एक रिपोर्ट से पता चला है कि आतंकियों ने करीब दर्जनभर आत्मघाती दस्ते को पहले से ही मलेशिया भेज दिया है। मलेशिया के पुलिस प्रमुख खालिद अबु बकर ने एक बयान जारी कर कहा कि मलेशिया में आतंकी वारदात को अंजाम देने की रिपोर्ट है, हालांकि मैं यह भी कहना चाहूंगा कि इसकी पुष्टि होना अभी बाकी है।

एक मलेशियाई न्यूज वेबसाइट के मुताबिक खालिद ने फिलीपींस के आतंकी ग्रुप के सदस्य अबु सय्यफ और इस्लामिक स्टेट के बीच हुई बैठक को लेकर जारी किए गए आंतरिक सर्कुलर के खुलासे की पुष्टि की है। इस सर्कुलर के मुताबिक आईएस ने आत्मघाती हमलावरों को मलेशिया के बोर्नियो द्वीप पर स्थित राज्य साबाह के साथ ही मलेशिया की राजधानी और सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर क्वालालंपुर भेज दिया है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी मलेशिया पहुंच चुके हैं और उनके इस दौरे के पहले दिन वे आसियान-इंडिया समिट में हिस्सा लेंगे। इसके बाद अगले दिन वे 10वीं ईस्ट एशिया समिट में शामिल होंगे। चार दिन के दौरे में पीएम मलेशिया के बाद सिंगापुर भी जाएंगे। इससे पहले वे तुर्की दौरे पर गए थे, जहां उसी समय आतंकी हमला हुआ था।

Home / world / Asia / PM Modi पर हो सकता है आतंकी हमला, IS ने भेजा आत्मघाती दस्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो