scriptकश्मीर मामला भारत-पाक के बीच तनाव का मुख्य कारण है: नवाज शरीफ | PM Nawaz terms Kashmir issue main cause of Indo-Pak tension | Patrika News
एशिया

कश्मीर मामला भारत-पाक के बीच तनाव का मुख्य कारण है: नवाज शरीफ

पाक के प्रधानमंत्री शरीफ ने कश्मीर मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में यह “तनाव का मुख्य कारण” है

Sep 23, 2015 / 02:00 pm

भूप सिंह

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में यह “तनाव का मुख्य कारण” है। शरीफ ने कहा कि कश्मीर मुद्दे के कारण ही भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों में खटास बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान स्थित एक टीवी चैनल से बातचीत में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि भारत को कश्मीर सहित सभी मुद्दों पर बातचीत करने के लिए आगे आना चाहिए। साथ ही दोनों देशों के बीच जारी विवादित मुद्दों को द्विपक्षीय वार्ता सहित अन्य मंचों पर भी उठाना जाना चाहिए।

पाकिस्तान और भारत के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि दोनों देशों की बेहतरी के लिए विवादित मुद्दों को जल्दी से जल्दी सुलझाया जाना अतिआवश्यक है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस प्रयास में अपनी उचित भूमिका हमेशा निभाते रहेगा।

उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 70 वें अधिवेशन में भाग लेने के लिए न्यूयार्क जाते समय लंदन में संवाददाताओं से कहा कि भारत तथा पाकिस्तान कश्मीर समस्या के हल के लिए जितना जल्दी बातचीत शुरू करें दोनों देशों के लिए उतना ही अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि दोनों देशों को इस समस्या पर काम करना शुरू कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या पर बातचीत हर मंच पर होनी चाहिए।

Home / world / Asia / कश्मीर मामला भारत-पाक के बीच तनाव का मुख्य कारण है: नवाज शरीफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो