scriptपाकिस्तान में तूफान ने बरपाया कहर, 35 की मौत, सैकड़ों घायल | Powerful windstorm in Pakistan, 26 Killed | Patrika News

पाकिस्तान में तूफान ने बरपाया कहर, 35 की मौत, सैकड़ों घायल

Published: Apr 27, 2015 11:08:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

पेशावर में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के कारण 35 लोगों की मौत हो गई और 150 से अधिक लोग घायल हो गए

windstorm

windstorm in Pakistan

पेशावर। पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर सहित अन्य शहरों में कल “मिनी साइक्लोन” के रूप में कहर बरपाने वाली तेज आंधी की चपेट में आकर कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई, जबकि 150 से अधिक लोग घायल हो गये।

तूफानी हवाओं से इमारतें ध्वस्त
एक अंग्रेजी वेबसाइट के हवाले से प्रकाशित खबरों के मुताबिक, रविवार को खैबर पख्तूनवा प्रांत के बड़े हिस्से में तेज हवाओं और पेशावर शहर में तेज हवाएं चलीं, जिसके कारण कई इमारतें ध्वस्त हो गयीं। तेज हवाओं के चलने से कई पेड़ गिर गए, जिसके कारण मुख्य मार्ग समेत कई रास्ते बंद कर हो गये।

अब तक 26 मौतों की पुष्टि
स्थानीय सरकारी अधिकारी रियाज खान महसूद ने बताया कि अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 26 लोगों की जानें गई हैं और 180 से अधिक लोग घायल हुए हैं। स्थानीय पुलिस अधिकारी डॉ नियाज सईद ने इस खबर की पुष्टि कर दी है।

110 किलोमीटर की रफ्तार से चली हवाएं
प्रांतीय मौसम विभाग के निदेशक मुश्ताक अली शाह ने इस तूफान के बारे में बताया कि उस दौरान समय 110 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं। उन्होंने बताया कि वक्त के साथ हवाओं की रफ्तार धीमी होगी, लेकिन प्रांत के उत्तरी जिलों में अगले तीन से चार दिनों तक तेज बारिश होने की संभावना है। खैबर पख्तूनख्वा के सूचना मंत्री मुश्ताक अहमद घानी ने बताया कि सेना की बटालियनों को प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य के लिये तैनात किया गया है। इसके साथ ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन के लोग भी बचावकार्य में जुटे हुए हैं। घानी ने बताया कि मुख्यमंत्री परवेज खट्टक स्वयं भी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो