scriptPAK के क्वेटा में बड़ा आतंकी हमला, 59 की मौत, 116 घायल, 3 आतंकी ढेर | Quetta attack: Death toll rises to 59, 116 injured | Patrika News

PAK के क्वेटा में बड़ा आतंकी हमला, 59 की मौत, 116 घायल, 3 आतंकी ढेर

Published: Oct 25, 2016 08:15:00 am

आतंक को पालने वाले पाकिस्तान के बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में बड़ा आतंकी हमला हुआ। जिसमें करीब 59 पुलिस ट्रेनी और अफसरों की मौत हो गई, जबकि 116 से ज्यादा घायल हो गए हैं। वहीं तीन आतंकी मारे गए

attack on quetta

attack on quetta

क्वेटा/ कराची। आतंक को पालने वाले पाकिस्तान के बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में बड़ा आतंकी हमला हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ट्रेर्निंग सेंटर पर सोमवार देर रात आतंकी हमला हुआ। जिसमें करीब 59 कैडेट्स और अफसरों की मौत हो गई, जबकि 116 से ज्यादा घायल हो गए हैं। वहीं तीन आतंकी मारे गए। कहा जा रहा है कि आतंकियों ने पुलिसवालों को बंधक बना लिया था। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी भी मारे गएं। रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 आतंकियों ने हमले को अंजाम दिया इसमें से एक आतंकी ने सुसाइड जैकेट भी पहन रखी थी।


पुलिस टेर्निंग कैंप में मौजूद थे 500 पुलिस कैडेट्स…
इन आतंकियों का मकसद क्वेटा में बने पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के हॉस्टल में घुसने का था। लेकिन हॉस्टल के सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों को बाहर ही रोक दिया जिसके बाद गोलीबारी शुरु हो गई।

हमले के वक्त कैंपस में करीब 500 कैडेट्स मौजूद थे। हमले के फौरन बाद पुलिस और सेना ने मोर्चा संभाला। इस बारे में बलूचिस्तान के होम मिनिस्टर मीर सरफराज बुगती ने बताया कि पाकिस्तानी मिलिट्री ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जिसमें वहां से करीब 250 ट्रेनी पुलिसकर्मियों को सुरक्षित निकाला गया। हमला करने वाले आतंकी फिदायीन बताए जा रहे हैं।

क्वेटा में आतंकवादियों की ये नापाक हरकत पहली नहीं है। कल ही क्वेटा के दक्षिण में सूरब में बंदूकधारियों ने दो कस्टम अधिकारियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो