Patrika Hindi News

रूस की धमकी-'सिंगल 'इलेक्ट्रोनिक' बम से खत्म हो सकती है US नेवी'

Updated: IST trump-putin
रूस मीडिया में अमेरिका को धमकी दी गई है। प्रोपोगेंडा रिपोर्ट में कहा गया है कि सिर्फ एक बम से समूची अमेरिकी नौसेना का सफाया किया जा सकता है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 'इलेक्ट्रॉनिक बम' की तकनीक से लड़ाकू विमानों, युद्धपोतो और मिसाइलों को बेकार किया जा सकता है।

मॉस्को।रूस मीडिया में अमेरिका को धमकी दी गई है। प्रोपोगेंडा रिपोर्ट में कहा गया है कि सिर्फ एक बम से समूची अमेरिकी नौसेना का सफाया किया जा सकता है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 'इलेक्ट्रॉनिक बम' की तकनीक से लड़ाकू विमानों, युद्धपोतो और मिसाइलों को बेकार किया जा सकता है।

रूसी रेडियो जैमिंग सिस्टम को भेदना मुश्किल
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रूस के ताकतवर रेडियो इलेक्ट्रॉनिक जैमिंग सिस्टम को भेदना मुश्किल है। बता दें कि यह प्रतिक्रिया ऐसे वक्त में आई है जब रूस और अमेरिका के बीच तनाव चल रहा है। सीरिया में हालिया अमरीकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव चरण पर है। अमरीका और रूस दोनों ने माना है कि अमरीका-रूस संबंध इतिहास के सबसे जटिल दौर से गुजर रहा है।

Russia claims it can disable US ships with cutting edge technology

किसी भी हथियार की पहचान कर सकते हैं रूसी जवान
न्यूजरीडर की रिपोर्ट में लिखा गया है कि रूसी इलेक्ट्रॉनिक वॉरफेयर के जवान किसी भी हथियार की पहचान कर सकते हैं। युद्धपोत, रेडार या सैटेलाइट जैसे किसी भी तरह के टारगेट को खत्म कर सकते हैं। ताकतवर रेडियो इलेक्ट्रॉनिक जैमिंग सिस्टम को भेदना मुश्किल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कई साल पहले ब्लैक सी में इकलौता रूसी लड़ाकू विमान अमेरिकी विध्वंसक यूएसएस डॉनल्ड कुक के ऊपर कई बार उड़ा था और उसके सिस्टम को बेकार करके उसे असहाय कर दिया था। रिपोर्ट में अमेरिकी जनरल फ्रैंक गोरेंक के हवाले से कहा गया है कि रूसी इलेक्ट्रॉनिक हथियार मिसाइलों, लड़ाकू विमानों और युद्धपोतों पर लगे अमेरिकी इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम के कामकाज को पूरी तरह से लकवाग्रस्त कर सकता है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???