script

रूसी सैन्य विमान का ब्लैक सी में क्रैश, सवार सभी 92 लोगों की मौत

Published: Dec 25, 2016 06:33:00 pm

विमान में 92 लोग सवार थे, जिनमें से किसी के जीवित बचने की संभावना नहीं है।

Russian military plane crashes into Black sea

Russian military plane crashes into Black sea

मॉस्को। रूस के रक्षा मंत्रालय का एक विमान रविवार को सीरिया जाने के दौरान काला सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 92 लोग सवार थे, जिनमें से किसी के जीवित बचने की संभावना नहीं है। 

रूसी समाचार एजेंसी रिया ने रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा कि विमान टीयू-154 राडार से गायब होने के बाद रूस के दक्षिणी शहर सोची के पास काला सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सरकारी कर्मचारियों और जाने माने सैन्य बैंड के कलाकारों के अलावा नौ पत्रकार भी सवार थे। वे रूसी वायु सेना के साथ नव वर्ष मनाने के लिए सीरिया के मीमिन वायुसैनिक अड्डा जा रहे थे।


एजेंसी ने बताया कि विमान में 84 यात्री तथा चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। उन्होंने कहा कि यात्रियों में नौ रूसी पत्रकार थे। विमान के हिस्से काला सागर में रूसी तट से 1.5 किलोमीटर दूर 50-70 मीटर की गहराई में मिले हैं। 

रिया ने अज्ञात सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि शुरुआती डाटा से संकेत मिले हैं कि विमान तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। रिपोर्ट की पुष्टि तत्काल नहीं हो पाई है। इंटरफैक्स समाचार एजेंसी ने अज्ञात सूत्रों के हवाले से कहा कि विमान से कोई आपातकालीन सिगनल नहीं भेजा गया। 

रूस के राष्ट्रपति कार्यालय ‘क्रेमलिन’ के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने पत्रकारों से कहा कि दुर्घटना के कारण के बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगा। पेस्कोव ने कहा कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मामले की जानकारी दे दी गयी है।

ट्रेंडिंग वीडियो