scriptसिंगापुर में हिरासत में लिए गए 8 कट्टपंथी बांग्लादेशी | Singapore take eight Bangladeshi fundamentalists in custody | Patrika News

सिंगापुर में हिरासत में लिए गए 8 कट्टपंथी बांग्लादेशी

Published: May 04, 2016 09:32:00 pm

सिंगापुर के गृह मंत्रालय ने जारी एक बयान में कहा कि ये आठों
प्रतिबंधित ‘इस्लामिक स्टेट इन बांग्लादेश’ (आईएसबी) के सदस्य हैं

Bangaldeshis detained

Bangaldeshis detained

सिंगापुर। सिंगापुर में आठ कट्टरपंथी बांग्लादेशी नागरिकों को आंतरिक सुरक्षा अधिनियम (आईएस) के तहत हिरासत में लिया गया है। सिंगापुर के गृह मंत्रालय ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि ये आठों प्रतिबंधित ‘इस्लामिक स्टेट इन बांग्लादेश’ (आईएसबी) के सदस्य हैं, जिसकी स्थापना इस साल मार्च में रहमान मिजानुर ने की थी। इसके सदस्य बांग्लादेश में हमलों की साजिश कर रहे थे।

रहमान सिंगापुर में एस-पास धारक था, जबकि सात अन्य वर्क परमिट धारक थे। वे सभी स्थानीय निर्माण और समुद्री उद्योग में कार्यरत थे। गृह मंत्रालय के अनुसार, आईएसबी के सदस्य इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) में विदेशी लड़ाकों के रूप में शामिल होना चाहते थे, लेकिन जब उन्हें लगा कि सीरिया जाने में मुश्किलें आ सकती हैं तो उन्होंने बांग्लादेश लौटने और वहां की सरकार को उखाड़ फेंकने तथा उसे आईएसआईएस के स्वघोषित खलीफा के अधीन लाने की साजिश पर अपना ध्यान केंद्रित किया।

गृह मंत्रालय के मुताबिक, जांच से पता चलता है कि आईएसबी ने बांग्लादेश में कई हमलों की साजिश की थी। रहमान केपास से ‘वी नीड फॉर जिहाद फाइट’ (हमें जिहादी जंग की जरूरत है) नामक एक दस्तावेज भी बरामद हुआ है, जिसमें बांग्लादेश सरकार और सेना के कई अधिकारियों के नाम शामिल हैं, जिन्हें निशाना बनाए जाने की साजिश की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो