Patrika Hindi News

29 दुष्कर्म के दोषी अफ्रीकी नागरिक को 1,535 साल की जेल

Updated: IST
कोर्ट ने उम्रकैद की 30 सजाएं सुनाई, साथ ही 144 अतिरिक्त मामलों में भी दोषी करार दिया

जोहांसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका की एक अदालत ने छह साल के दौरान 29 महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी एक युवक को दोषी ठहराते हुए 1,535 साल की सजा सुनाई है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रपटों से मिली। दोषी व्यक्ति का नाम अल्बर्ट मोराके है। उसने 2007 से 2013 के दौरान वारदातों को अंजाम दिया। उसे उम्रकैद की 30 सजाएं सुनाई गई और लूटपाट, अपहरण और हत्या के प्रयास सहित 144 अतिरिक्त मामलों में दोषी करार दिया गया।

न्यायाधीश रियान स्टे्रडोम ने कहा, पूर्व नियोजित तरीके से वारदातों को अंजाम दिया। वारदातों को अंजाम देने से पहले वह तैयार होकर आता था और हमेशा नियंत्रण में रहता था। प्रशासन ने कहा कि मोराके महिलाओं को बंदूक से डराता था और कभी-कभी पीडिताओं के साथियों को बांध देता था और उन्हें दुष्कर्म होते हुए देखने के लिए कहता था।

स्टे्रडोम ने कहा, "मोराके ने अपने व्यवहार के लिए कभी भी पछतावा नहीं किया और वह घमंडी व्यवहार दिखाता था। साथ ही वह अपनी शिकार बनी महिलाओं को सलाह देता था कि भविष्य में दुष्कर्म से खुद को कैसे बचाएं। दक्षिण अफ्रीकी कानून के मुताबिक कम से कम 25 साल जेल में बिताने से पहले मोराके को पैरोल नहीं मिल पाएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???