scriptकाबुल में आत्मघाती कार बम विस्फोट, 36 की मौत | Suicidal car bomb blast in Kabul, 36 killed | Patrika News
एशिया

काबुल में आत्मघाती कार बम विस्फोट, 36 की मौत

 एक आतंकवादी जो सैलन कार चला रहा था उसने अपनी कार खदान व उद्योग मंत्रालय के कर्मचारियों को ले जा रही मिनीबस बस से गोला ए दावाखाना इलाके में भिड़ा दी। इस हमले में तीन वाहन और 15 दुकानें क्षतिग्रस्त हुईं।

Jul 24, 2017 / 10:40 pm

ललित fulara

car bomb blast

car bomb blast

काबुल: अफगानिस्तान के पश्चिमी काबुल में सोमवार को सरकारी कर्मचारियों को ले जा रही मिनीबस से एक विस्फोटक से भरी कार के हमले में 36 लोगों की मौत हो गई, जबकि 42 अन्य घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शी अब्दुल जलील ने स्थानीय समाचार एजेंसी से कहा कि एक आतंकवादी जो सैलन कार चला रहा था उसने अपनी कार खदान व उद्योग मंत्रालय के कर्मचारियों को ले जा रही मिनीबस बस से गोला ए दावाखाना इलाके में भिड़ा दी। यह घटना सुबह 6.50 बजे हुई। इसमें बहुत से लोग हताहत हुए।

तीन वाहन औऱ 15 दुकानें क्षतिग्रस्त
गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि विस्फोट डिप्टी गर्वमेंट चीफ एक्जिक्यूटिव के मोहम्मद मोहकिक के घर के पास हुआ। इस हमले में तीन वाहन और 15 दुकानें क्षतिग्रस्त हुईं। स्थानीय समाचार एजेंसी के मुताबिक अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता की सफेद कोरोला कार मोहकिक के घर के पड़ोस में पार्क की गई थी, जहां मिनीबस इसके हमले का शिकार बनी। पीड़ितों में सभी नागरिक हैं।

तालिबान ने किया 37 खुफिया कर्मचारी मारे जाने का दावा
कार बम विस्फोट के कारण बस ने आग पकड़ ली और पास के इमारतों के शीशे सड़कों पर बिखर गए। इससे हजारों लोगों का यह इलाका दहल गया। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक ट्विटर पोस्ट में हमले की जिम्मेदारी ली। उसने कहा कि 37 खुफिया कर्मचारी मारे गए। तालिबान ने अफगान सरकार और विदेशियों पर हमले तेज कर दिए हैं।

आधे दर्जन से ज्यादा प्रांतों में युद्ध तेज
तालिबान सरकार समर्थित और नाटो की अगुवाई वाले गठबंधन से अफगानिस्तान के नियंत्रण के लिए लड़ाई लड़ रहा है। हाल के दिनों में उसने देश में चारों तरफ हमले शुरू किए हैं। इसमें आधे दर्जन से ज्यादा प्रांतों में युद्ध तेज हुआ है।

Home / world / Asia / काबुल में आत्मघाती कार बम विस्फोट, 36 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो