scriptबैंकाक विस्फोट में संदिग्ध गिरफ्तार | Thailand police arrest man in Bangkok blast | Patrika News
एशिया

बैंकाक विस्फोट में संदिग्ध गिरफ्तार

उसके पास से विस्फोटक पदार्थो का एक
जखीरा भी बरामद किया गया है, जो कथित तौर पर उस विस्फोटक पदार्थ के समान है

Aug 29, 2015 / 08:25 pm

जमील खान

Bangkok Blast

Bangkok Blast

बैंकाक। बैंकाक में रातचप्रासॉन्ग चौराहे के निकट स्थित इरावन मंदिर के पास 17 अगस्त को हुए विस्फोट मामले में शनिवार को तुर्की के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि तुर्की के एक अज्ञात नागरिक को नोंग जोक जिले में एक किराये के अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से विस्फोटक पदार्थो का एक जखीरा भी बरामद किया गया है, जो कथित तौर पर उस विस्फोटक पदार्थ के समान है, जिसका इस्तेमाल 17 अगस्त को रातचप्रासॉन्ग चौराहे के निकट स्थित इरावन मंदिर के पास विस्फोट करने के लिए किया गया था।

संदिग्ध से पुलिस ने अभी तक पूछताछ नहीं की है। पुलिस इरावन मंदिर में विस्फोट करने वाले श्वेत अरबी की तलाश कर रही है। इस विस्फोट में 20 पर्यटकों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

विस्फोट को अंजाम देनेवाले अज्ञात श्वेत अरबी व्यक्ति का स्केच बनाया गया है, जिसकी प्रतियों को बैंकाक में जगह-जगह लगाया जाएगा और इंटरनेट पर भी पोस्ट किया जाएगा।

पुलिस साथोर्न के निकट पानी में हुए एक विस्फोट के मामले में एशियाई जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति की भी तलाश कर रही है। इस हमले में न तो किसी की मौत हुई थी और न ही कोई घायल नहीं हुआ था। माना जा रहा है कि संदिग्ध ने मंदिर में विस्फोट के बाद काओ प्राया नदी में बम को गिरा दिया था।

Home / world / Asia / बैंकाक विस्फोट में संदिग्ध गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो