scriptमेडल नहीं जीतने वाले खिलाड़ियों को नॉर्थ कोरिया दे सकता है सजा | Underperforming North Korean athletes face being sent down the coal mines by Kim Jong-un | Patrika News

मेडल नहीं जीतने वाले खिलाड़ियों को नॉर्थ कोरिया दे सकता है सजा

Published: Aug 25, 2016 01:25:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

सूत्रों की मानें तो जोंग की अपेक्षा थी कि उनके देश के खाते में कम से कम 5
गोल्ड समेत 17 मेडल्स आएं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, इस ओलिंपिक में नॉर्थ
कोरिया के खाते में 7 मेडल्स ही आ सके

Kim Jong Un

Kim Jong Un

नई दिल्ली। अपना देश जहां दो मेडल जीतकर जश्न मना रहा है वहीं नॉर्थ कोरिया के तानाशाह अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश नहीं है जबकी उनके खिलाड़ियों ने दो गाल्ड मेडल के साथ कुल सात मेडल जीते हैं। बताया जा रहा है कि जोंग मेडल नहीं पाने वाले खिलाड़ियों को सजा देने की तैयारी में हैं। सूत्रों की मानें तो जोंग की अपेक्षा थी कि उनके देश के खाते में कम से कम 5 गोल्ड समेत 17 मेडल्स आएं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इस ओलिंपिक में नॉर्थ कोरिया के खाते में 7 मेडल्स ही आ सके।

नॉर्थ कोरिया ने रियो ओलिंपिक में कुल 31 ऐथलीट्स को भेजा था। रियो ओलिंपिक में नॉर्थ कोरिया के खाते में कुल 7 मेडल ही आ सके, जिनमें 2 गोल्ड, 3 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। नॉर्थ कोरिया का प्रदर्शन इससे पहले लंदन ओलिंपिक्स में रियो से बेहतर था। लंदन ओलिंपिक्स में नॉर्थ कोरिया ने 4 गोल्ड मेडल जीते थे।

फाइनेंशल एक्सप्रेस के मुताबिक, खबरें थीं कि नॉर्थ कोरिया के खिलाड़ी ओलिंपिक के दौरान काफी दबाव में थे। उन्हें डर था कि किम जोंग उन की अपेक्षा के मुताबिक प्रदर्शन न कर पाने पर उन्हें रहने की अच्छी सुविधा, पर्याप्त राशन से हाथ धोना पड़ेगा और यहां तक कि उन्हें कोयले की खदानों में काम करने भी भेजा जा सकता है। वहीं दूसरी ओर मेडल जीतने वालों को ये सभी सुविधाएं बेहतर ढंग से मुहैया कराई जाएंगी और पुरस्कृत भी किया जाएगा।

इससे पहले भी इस तरह की खबरें आ चुकी हैं कि नॉर्थ कोरिया की फुटबॉल टीम को लाइव टीवी पर सजा दी गई थी। उन्हें यह सजा 2010 वर्ल्ड कप में पुर्तगाल से 7-0 के स्कोर से हारने की वजह से दी गई थी। उस दौरान भी कुछ खिलाड़ियों को सजा के तौर पर खदानों में काम करने के लिए भेज दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो