scriptदक्षिण कोरिया में अमरीकी राजदूत पर हमला | US ambassador to South Korea attacked, out of danger | Patrika News
एशिया

दक्षिण कोरिया में अमरीकी राजदूत पर हमला

हमले के बाद लिपर्ट को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी
जान खतरे से बाहर बताई गई

Mar 05, 2015 / 02:12 pm

जमील खान

सियोल। दक्षिण कोरिया में अमरीका के राजदूत मार्क लिपर्ट पर सशस्त्र हमलों ने गुरूवार को हमला कर दिया, जिसमें वह घायल हो गए। लिपर्ट पर हमला राजधानी सियोल में उस वक्त हुआ, जब वह गुरूवार को मध्य सियोल स्थित सिजोंग कल्चरल इंस्टीटयूट में एक बैठक में हिस्सा लेने जा रहे थे।

हमले के बाद राजनयिक का बांया हाथ खून से लथपथ देखा गया। पुलिस के मुताबिक, हमलावर ने रेजर से लिपर्ट की कलाई और चेहरे पर वार किया था।

हमले के बाद आनन-फानन में लिपर्ट को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी जान खतरे से बाहर बताई गई। कोरिया काउंसिल फॉर रिकाउंसिलेशन एंड कोऑपरेशन के प्रवक्ता किम यंग-मान ने सुरक्षा व्यवस्था में चूक के लिए माफी मांगी है।

उधर, अमरीका में विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मेरी हर्फ ने भी लिपर्ट पर हुए हमले की पुष्टि की और कहा कि दक्षिण कोरिया स्थित अमेरिका का दूतावास इस मुद्दे पर स्थानीय प्रशासन के साथ संपर्क में है।

लिपर्ट अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के करीबी मित्र माने जाते हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की प्रवक्ता बेर्नादेत मीहार ने बताया कि ओबामा ने लिपर्ट को फोन कर उनका हाल-चाल पूछा और उनके जल्द ठीक होने की कामना की।

Home / world / Asia / दक्षिण कोरिया में अमरीकी राजदूत पर हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो