scriptयुद्ध हुआ तो दशकों तक याद रखेगा भारत: पाक रक्षामंत्री | Waging war against Pakistan will prove costly for India : Pak Defence minister | Patrika News

युद्ध हुआ तो दशकों तक याद रखेगा भारत: पाक रक्षामंत्री

Published: Aug 31, 2015 12:15:00 am

पाक के रक्षामंत्री ने रविवार को चेतावनी दी कि यदि भारत ने पाक पर हमला किया तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी होगी

khawaja muhammad asif

khawaja muhammad asif

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने रविवार को चेतावनी दी कि यदि भारत ने पाकिस्तान पर हमला किया तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी होगी। उन्होंने कहा, पाकिस्तान की सेना किसी भी कीमत पर अपनी मातृभूमि के एक-एक ईच की रक्षा करेगी। पाकिस्तान रेडियो के अनुसार, ख्वाजा ने कहा, “यदि भारत ने पाकिस्तान पर युद्ध थोपने की कोशिश की तो उसे भारी कीमत चुकानी होगी, जिसे वह दशकों तक याद रखेगा।” ख्वाजा जम्मू एवं कश्मीर सीमा पर स्थित कुंदनपुर गांव के दौरे के दौरान मीडिया से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भारतीय सीमा बलों द्वारा की गई बगैर उकसावे की गोलाबारी और गोलीबारी से कुंदनपुर गांव बुरी तरह प्रभावित हुआ है। ख्वाजा ने कहा कि भारत सीमा पर तनाव पैदा कर अपनी आंतरिक विफलता से ध्यान भटका रहा है। उन्होंने भारत पर पाकिस्तानी मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप भी लगाया और कहा कि इस्लामाबाद के पास इसके समर्थन में सबूत है। जम्मू एवं कश्मीर में भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव बढ़ गया है। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर बगैर उकसावे के गोलीबारी और गोलाबारी का आरोप लगा रहे हैं।

आसिफ ने कहा “भारत का असली चेहरा सामने आ गया है, क्योंकि वह पाकिस्तान में आतंकवाद की मदद करता है और बॉर्डर जैसे एलओसी के पास बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर तनाव पैदा करता है।”उनकी टिप्पणी सीमा और नियंत्रण रेखा के पास बढ़ते तनाव के बाद आई है।

गौरतलब है कि भारत ने जब पाकिस्तान को स्पष्ट कर दिया कि कश्मीर पर बातचीत और अलगाववादियों के साथ उसे बैठक स्वीकार नहीं है जिसके बाद पाकिस्तान ने 23 अगस्त को एनएसए स्तर की वार्ता रद्द कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो