script‘उस दिन का इंतजार कश्मीर जब पाकिस्तान बन जाएगा’ | Waiting for the day Kashmir becomes Pakistan- Nawaz | Patrika News

‘उस दिन का इंतजार कश्मीर जब पाकिस्तान बन जाएगा’

Published: Jul 23, 2016 11:04:00 am

शरीफ पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू एवं कश्मीर के विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत पर एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

मुजफ्फराबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें उस दिन का इंतजार है जब कश्मीर पाकिस्तान का एक हिस्सा बन जाएगा। शरीफ पाकिस्तान के कब्जे वाले आजाद जम्मू एवं कश्मीर के विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की जीत के अवसर पर गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।


जब कश्मीर, पाकिस्तान बन जाएगा
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद में शुक्रवार को एक रैली को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहा कि हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब कश्‍मीर, पाकिस्‍तान बन जाएगा। शरीफ ने कहा कि आजादी की उनकी लड़ाई रुक नहीं सकती और यह कामयाब होगी। आपको यह पता होना चाहिए कि किस तरह उनकी पिटाई की जाती है और उनकी हत्‍या की जाती है। हमारी प्रार्थनाएं उनके साथ हैं। हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब कश्‍मीर, पाकिस्‍तान बन जाएगा।


पीओके में जीती नवाज की पार्टी
इस साल दिल का ऑपरेशन कराने के बाद पहली बार लोगों को संबोधित करते हुए शरीफ ने कश्मीरियों से कहा कि भारत के कब्जे वाले कश्मीर में आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान कर रहे लोगों को नहीं भूलना चाहिए। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पीएमएल-एन अगली सरकार बनाने के लिए तैयार है।

दरअसल, पीओके में विधानसभा चुनाव हुए हैं और इसमें नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन को जीत मिली है। चुनाव में अपनी पार्टी की जीत पर नवाज ने कहा कि मुझे रात में चुनावी नतीजों के बारे में पता चला और उसी वक्‍त मैंने सोचा कि अगर हमारी जीत हुई तो मैं मुजफ्फराबाद जाऊंगा और अपने भाइयों और बहनों का धन्‍यवाद अदा करूंगा। मुझे एक या दो दिन बाद आने को कहा गया था लेकिन मैं और इंतजार नहीं कर सकता था।


पाक का अलगाववादी अभियान को समर्थन
भारत लंबे समय से कहता रहा है कि पाकिस्तान जम्मू एवं कश्मीर को भारत से अलग करने के लिए आतंकवादियों को प्रशिक्षण और हथियार दे रहा है। पाकिस्तान कहता है कि वह अलगाववादी अभियान को केवल राजनयिक और नैतिक समर्थन देता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो