scriptमहाना छठी श्रद्धा से दरगाह शरीफ में मनाई | Dargah Sharif celebration | Patrika News
राशिफल

महाना छठी श्रद्धा से दरगाह शरीफ में मनाई

इसके साथ ही शिजराखुवानी एवं सलातों सलाम पेश किया गया

Jul 31, 2017 / 04:20 pm

सुनील शर्मा

ajmer dargah sharif

ajmer dargah sharif

राजस्थान में अजमेर के प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की महाना छठी आज यहां बहुत ही श्रद्धा और धार्मिक कार्यक्रमों के बीच दरगाह शरीफ में मनाई गई। इस मौके पर खुद्दाम-ए-ख्वाजा की ओर से रस्म अदाई की गई। अंजुमन सैयद जादगान के सचिव वाहिद हुसैन अंगाराशाह के अनुसार सुबह नौ बजे दरगाह के अहता-ए-नूर में छठी की रस्म के कार्यक्रम की शुरुआत हुई और कुरान शरीफ की तिलावत हुई।

इसके साथ ही शिजराखुवानी एवं सलातों सलाम पेश किया गया। इस दौरान बढ़ी संख्या में देशभर से आए जायरीनों ने महाना छठी में हिस्सा लेकर ख्वाजा साहब का शुक्राना अदा किया। देश के अनेक हिस्सों में बरसात से आई बाढ़ के बावजूद ख्वाजा के प्रति आस्था में जायरीनों की कोई कमी नजर नहीं आई। बड़ी संख्या में जायरीनों के बीच ख्वाजा साहब के संदेशों को पढ़कर सुनाया गया और धर्म गुरुओं ने उनकी शिक्षाओं को जीवन में अम्ल में लाने का संदेश दिया।

बाद में मुल्क एवं सूबे में अमन चैन खुशहाली की दुआ की गई। अंजुमन शैख जादगान सचिव डॉ. एम. अब्दुल मादिद के अनुसार नमाज के बाद कुराधखुवानी तथा फातिहा के बाद जायरीनों को तवर्रुक भेंट किया गया। गरीब नवाज सेवा समिति के सचिव सैयद कुतुबुद्दीन सकी ने बताया कि समिति की ओर से छठी के मौके पर अकीदतमंदों को लंगर तकसीन किया गया।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / महाना छठी श्रद्धा से दरगाह शरीफ में मनाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो