scriptShiksha Mitra Latest News: शिक्षामित्रों के आगे लाचार नजर आए बीएसए, ताला लगाकर भागे | yogi sarkar and bsa basic shiksha adhikari latest news in hindi | Patrika News

Shiksha Mitra Latest News: शिक्षामित्रों के आगे लाचार नजर आए बीएसए, ताला लगाकर भागे

locationऔरैयाPublished: Jul 27, 2017 07:40:00 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

Shiksha Mitra Latest News- जनपद में लगभग 1500 शिक्षमित्र अभी तक अपनी सेवा दे रहे थे। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद विद्यालयों में तैनात शिक्षामित्रों ने जिला मुख्यालय में आज धरना-प्रदर्शन कर अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन शिक्षाधिकारी को सौंपा।

Shiksha Mitra

Shiksha Mitra

औरैया. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले से नाराज शिक्षामित्रों (Shiksha Mitra ) का उग्र प्रर्दशन पूरे प्रदेश में जारी है। शिक्षामित्र कहीं धरना दे रहे हैं तो कहीं ज्ञापन सौंपकर अपना विरोध जता रहे हैं। गुरुवार को औरैया जिले मे भी बीएसए कार्यालय पर जिलेभर के शिक्षा मित्रों ने जमकर विरोध-प्रर्दशन व नारेबाजी की। 

जनपद में लगभग 1500 शिक्षमित्र अपनी सेवा दे रहे 
शिक्षामित्रों (Shiksha Mitra ) के आक्रोश के आगे लाचार बीएसए को ऑफिस में ताला डालकर भागना पड़ा। जनपद के अलग-अलग स्थानों से आए शिक्षामित्रों की भारी भीड़ देख मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई थी। आन्दोलन उग्र होता देख सदर एसडीएम ने मोर्चा संभाला और आक्रोशित शिक्षामित्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। जनपद में लगभग 1500 शिक्षमित्र अभी तक अपनी सेवा दे रहे थे। 

पुलिस फोर्स पूरी तरह चौकन्ना रही
सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्णय के बाद विद्यालयों में तैनात शिक्षामित्रों (Shiksha Mitra ) ने जिला मुख्यालय में आज धरना-प्रदर्शन कर अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन शिक्षाधिकारी को सौंपा। किसी प्रकार की अनहोनी न होने पाये इसके लिए पुलिस फोर्स पूरी तरह चौकन्ना रही। 

शिक्षामित्र सामूहिक आत्मदाह करेंगे
प्रदर्शन कर रहे शिक्षामित्रों का आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट के एक निर्णय से लाखों लोग सड़क पर आ गए हैं। उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। अगर निर्णय वापस नहीं लिया गया तो सारे शिक्षामित्र सामूहिक आत्मदाह करेंगे। शिक्षमित्रों ने जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को दिए ज्ञापन में उन्हें किसी अन्य विभाग में समायोजित करने की मांग की है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो