scriptरॉयल एनफील्ड ला रही है हिमालयान बाइक, जानिए क्या है खास | royal enfield himalayan could launch on Delhi Auto Expo 2016 | Patrika News
बाइक

रॉयल एनफील्ड ला रही है हिमालयान बाइक, जानिए क्या है खास

रॉयल एनफील्ड हिमालयान एडवेंचर ट्यूरिंग बाइक है जो दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 में लॉन्च हो सकती है

Dec 08, 2015 / 12:51 pm

Anil Kumar

royal enfield himalayan

royal enfield himalayan

नई दिल्ली। चेन्नई स्थित क्रूजर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अब एक और नई बाइक लेकर आ रही है। कंपनी इसे रॉयल एनफील्ड हिमालयान नाम से लेकर आ रही है। खबर है कि यह बाइक बनकर तैयार है तथा जल्द ही ऑफिशियल तौर पर लॉन्च की जा सकती है।


खबर है कि रॉयल एनफील्ड हिमालयान की कीमत 1.65 लाख रूपए से 1.85 लाख रूपए के बीच में होगी। इस बाइक के प्रोडक्शन रेडी मॉडल को कई बार सड़कों पर टेस्ट ड्राइव के दौरान भी देखा जा चुका है। हिमालयान रॉयल एनफील्ड कंपनी की अलग तरह के लुक वाली और डिजाइन वाली बाइक है।

रॉयल एनफील्ड हिमालयान के स्पाई फोटोज से पता चलता है कि यह कंपनी की क्लासिक और नई लॉन्च हुई कॉन्टीनेंटल जीटी से बिल्कुल अलग तरह के प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसमें टू-पीस सीट के अलावा लगैज कैरियर भी दिया गया है। बाइक हाई कैपेसिटी फ्यूल टैंक, अप्सवेट एग्जास्ट तथा विंडस्क्रीन के साथ आ रही है।


रॉयल एनफील्ड हिमालयान एक एडवेंचर ट्यूरिंग पेडिग्री बाइक मानी जा रही है। इसमें 410 सीसी फोर स्ट्रॉक सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा रहा है। यह 28 पीएस का पावर तथा 32 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। जिस तरह से इस बाइक सड़कों पर टेस्टिंग चल रही है उस आधार पर अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे दिल्ली ऑटो 2016 के दौरान लॉन्च कर सकती है।

Home / Automobile / Bike / रॉयल एनफील्ड ला रही है हिमालयान बाइक, जानिए क्या है खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो