Patrika Hindi News

> > > > DM observe voting machines came from Tamil Nadu

तमिलनाडु से आयी वोटिंग मशीनों का डीएम ने किया निरीक्षण

Updated: IST dm observation of voting machine
इस दौरान 6034 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों का निरीक्षण किया

आजमगढ़. जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने गुरूवार को एफसीआई में रखी गई तमिलनाडु से आई 6034 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों का निरीक्षण किया। 6034 बैलेट यूनिट और 3975 कन्ट्रोल यूनिट आयी है। इन मशीनों की जांच करने के लिए पांच इंजीनियर भेल कम्पनी मुम्बई से आये हैं, जो अब तक 1500 मशीनों की जांच कर चुके हैं।

जिलाधिकारी इन्जीनियरों ने बताया कि वीयू और सीयू को चेक किया जा रहा है। चेक करने के बाद मशीन में स्टीकर लगा दिया जाता है। जिलाधिकारी ने एसोसी शोभनाथ मिश्र को निर्देशित करते हुए कहा कि यहां पर सीसी कैमरा लगवाना सुनिश्चित करें ताकि पूरी पारदर्शिता बनी रहे। तकनीकी किसी प्रकार की गड़बड़ी न रहे, इसके लिए सभी मशीनों की जांच इन्जीनियरों द्वारा की जा रही है।

जिलाधिकारी ने एप के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए कहा कि पारदर्शिता बनी रहे। एप के माध्यम से जानकारी प्राप्त की जा सकती है कि कौन मशीन कहां पर है, उसकी रिपोर्ट कैसी है। चुनाव आयोग द्वारा या हम सबको एप के माध्यम से पूरी जानकारी मिल जाती है। इस अवसर पर विनय रंजन चकबन्दी अधिकारी, कुमार शैलेन्द्र सहायक चकबन्दी अधिकारी सहयोगी के रूप में लगाये गये हैं। मशीनों को उठाने और रखवाने के लिए 50 सफाई कर्मी लगाये गये हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे