scriptउत्पीड़न के खिलाफ सड़क पर उतरे इंजीनियरिंग कालेज के छात्र | Engineering student protest against harassment by college | Patrika News

उत्पीड़न के खिलाफ सड़क पर उतरे इंजीनियरिंग कालेज के छात्र

locationआजमगढ़Published: Sep 24, 2016 11:00:00 pm

छात्रों का आरोप कॉलेज प्रशासन करता है उत्पीड़न। नहीं होती है कोई सुनवाई। इंजीनियरिंग कॉलेज अकबालपुर सहना का मामला।

Engineering student protest

Engineering student protest

आजमगढ़. स्थानीय क्षेत्र के राजकीय इंजीनियरिंग कालेज अकबालपुर सहना नाउपुर के छात्र शुक्रवार की रात साढे़ नौ बजे कोतवाली देवगांव पहुंचे तथा शिक्षकों पर कई प्रकार का आरोप लगाते हुये आजमगढ़-वाराणसी मुख्य मार्ग जाम कर दिया। छात्रों ने आरोप लगाया कि उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। एक ओर जहां करीब 4 सौ की संख्या में छात्रों ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुये शिक्षकों पर उन्हें बुलाये जाने का आरोप लगाया वहीं यह भी आरोप लगाया कि कालेज की उदासीनता के फलस्वरूप छात्रवृत्ति नहीं मिल पायी है। उनका यह भी आरोप था कि हम लोगों से पूरी फीस जमा करा ली गयी किन्तु हास्टल उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है जिससे वह क्लासरूम तथा बरामदे में सोने को विवश हैं। उन्होंने भोजन में खराबी का भी उन्होंने आरोप लगाया।






उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व उनके खाने में कीड़ा मिलने की बात सामने आयी थी जिस पर वह धरने पर एक बजे रात तक बैठे थे। उस समय इनसे शीघ्र ही सुधार की बात कही गयी थी। छात्रों ने चेतावनी दी कि जब तक उनके मामलों का निस्तारण नहीं हो जाता वह क्लास अटेंड नहीं करेंगे। उनकी मांग में कुछ शिक्षकों का स्थानान्तरण भी एक अहम मुद्दा था क्योंकि शिक्षक उनका कई प्रकार से उत्पीड़न कर रहे हैं। देर रात तक उन्हें समझाने का प्रयास किया गया तथा एक सप्ताह के अन्दर उनका मामला हल किये जाने का आश्वासन दिया गया।






क्षेत्राधिकारी लालगंज एसपी तोमर तथा एसडीएम जैनेन्द्र सिंह ने देवगांव आकर उन्हें समझाया बुझाया तथा आश्वासन दिया कि शिकायती पत्र से उच्चाधिकिरियों को अवगत करा दिया जायेगा। शनिवार को फोन पर वार्ता करते हुये एसडीएम लालगंज जैनेन्द्र सिंह ने बताया कि कालेज अभी निर्माण के दौर से गुजर रहा है जिससे कुछ समस्यायें आ रही हैं। डायरेक्टर आ गये हैं सभी मामले शीघ्र ही हल हो जायेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो