Patrika Hindi News

कब्रिस्‍तान के विवाद को लेकर दो समुदाय के बीच संघर्ष, दर्जन भर से अधिक घायल

Updated: IST communal clash
अल्पसंख्यक समुदाय के दर्जनोंलोगों ने किया विरोध

आजमगढ़. देवगांव कोतवाली के कटौली खुर्द में दो समुदायों मेंशुक्रवार को कब्रिस्तान के विवाद में खूनी संघर्ष हो गया वुद्धवार को गांवके ही नगई राम उम्र112वर्ष मृत्यु हो गई थी जिसको गांव के दलितकब्रिस्तान में वृहस्पतिवार को गड्ढा खोदकर दफन कर दिया गया। शुक्रवार कोसुबह कब्र को पक्की बनाने लगे तो गांव के ही अल्पसंख्यक समुदाय के दर्जनोंलोगों ने यह कहते हुए विरोध किया कि वहजमीन मेरी भूमिधरी रही है इसके साथही उक्त लोगों ने बगल में रखे फावड़ा को उठा लिया।

वह कब्र को खोजने काप्रयास करने कर ही रहे थे कि दोनों वर्ग आमने-सामने भिड़ गए मारपीट होतादेख अल्पसंख्यक वर्ग के सैकड़ों की संख्या में लोग लाठी डंडा वअसलहे लेकरघटनास्थल पर पहुंच कर मारपीट शुरू कर दिए वहीं दूसरे पक्ष के लोगो नेमारपीट देख कर घटनास्थल की तरफ दौड पडे और मारपीट कर रहे लोगो को छुडानेलगे।मारपीट में राकेश कुमार पुत्र मार्कंडेय25वर्ष,सचिन पुत्र शिवपूजन25वर्ष,अमर देव पुत्र प्रभुनाथ22वर्ष,शिवफेर पुत्र चिखुरी55वर्ष,सुरेश पुत्र सुधई30वर्ष,सावित्री पत्नी प्रभुनाथ40वर्ष,शारदा देवीपत्नी मार्कंडेय,जितेंद्र पुत्र फुलेश्वर,तारा देवी पत्नी अवध राज,फूलादेवी पत्नी जितेंद्र कुमार,अवनीश पुत्र मातवर16वर्ष,करन पुत्र गोपाल34वर्ष,श्रवण पुत्र सुरेंद्र23वर्ष,घायल हो गए गांव के ही किसी व्यक्तिने सूचना डायल ।०० को दिया।

पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर किसी तरह सेसमझाने का प्रयास करने लगी लेकिन जनता के उग्र रूप को देखकर पुलिस किसी तरहसे मामले को शांत कराया तथा घायलों वह ग्रामीणों के बयान के आधार परअल्पसंख्यक समुदाय के घर पर आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी भी की इसछापेमारी में केवल चार लोग गिरफ्तार किए गए जबकि कई अन्य मौके से फरार होगए घायलों को एंबुलेंस द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज पहुंचायागया ।

जहां उपचार के बाद मेडिकल मुआयना भी किया गया गांव में तनाव को देखतेहुए देवगांव,गंभीरपुर,वरदह,मेहनाजपुर आदि थानों की पुलिस सहित उपजिलाधिकारी लालगंज जैनेंद्र सिंह क्षेत्राधिकारी लालगंज श्यामनारायण कोतवालमुनीश चौहान आदि लोग जमे रहे। समाचार लिखे जाने तक घायलों की तरफ से तहरीरनहीं दी गई थी'

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???