Patrika Hindi News
UP Scam

कुश्ती प्रतियोगिता के आयोजन से पहलवानों को मिलेगी नई दिशा: दुर्गा

Updated: IST Wrestling competition
प्रमाण पत्र व पुरस्कार वितरण के साथ दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता सम्पन्न

आजमगढ़. अखाड़ा बौरहवा बाबा के प्रांगण में दो दिवसीय उ.प्र. राज्य आमंत्रण कुश्ती प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता के अंतिम दिन सोमवार को विशिष्ट अतिथि अभय कुमार सिंह उप जिलाधिकारी सदर, सीओ सदर शिवनाथ गुप्ता, उप जिलाधिकारी मुहम्मदाबाद डा. आरडी पाण्डेय, पुलिस उपाधिक्षक अभिनव यादव, शीला श्रीवास्तव आदि ने पहलवानों का हाथ मिला कर कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। वहीं प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व वन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने विजेता पहलवानों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष पद्माकर लाल वर्मा ने तीन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चांदी का स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

उ.प्र. खेल निदेशालय एवं कुश्ती संघ के समन्वय से आयोजित कुश्ती प्र्रतियोगिता में मुख्य अतिथि दुर्गा प्रसाद यादव ने क्षेत्रिय क्रीड़ाधिकारी चन्द्रमौली पाण्डेय, उ.प्र. कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष विजय शंकर यादव, जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष राधामोहन गोयल, संघ के सचिव प्रवीण यादव, आयोजन अध्यक्ष चन्द्रिका यादव व आयोजन सचिव सत्यवान यादव का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आप लोगों के मेहनत और लगन से कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इससे जिले के पहलवानों को नई दिशा मिलेगी और छोटे बड़े युवाओं का कुश्ती खेल के प्रति रुझान बढ़ेगा। साथ ही विभिन्न जिलों से आये अधिकारीगण तथा कुश्ती प्रशिक्षकों को धन्यवाद दिया।

इस प्रतियोगिता के आयोजन सचिव सत्यवान यादव ने बताया कि 45 किग्रा. भार वर्ग में मिर्जापुर के रवि शंकर प्रथम, सहारनपुर के राकेश द्वितीय, वाराणसी के शत्रुघ्न यादव व मोहित को संयुक्त रुप से तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इसी क्रम में 50 किग्रा. में आजमगढ़ के कृष्णा चौहान प्रथम, मिर्जापुर के गोलू द्वितीय तथा मऊ के राहुल यादव व चंदौली के शाबाश पाल तृतीय स्थान पर रहे। 57 किग्रा. भार में गोंडा के विशाल प्रथम, मऊ के देवानन्द द्वितीय, आजमगढ़ के देवेन्द्र यादव व मिर्जापुर के राकेश पाल तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी तरह 61 किग्रा. भार में गोरखपुर छात्रावास के जर्नादन यादव प्रथम, मऊ के अरविन्द द्वितीय, आजमगढ़ के चन्दीप व वाराणसी के विकास तृतीय तथा 65 किग्रा. भार में गोरखपुर के कमल चौहान प्रथम, आजमगढ़ के गोविन्द यादव द्वितीय, मीरजापुर के विजय व गोरखपुर छात्रावास के राम प्रवेश तृतीय स्थान पर रहे।

इसी क्रम में 70 किग्रा. भार वर्ग में मऊ के विशाल प्रथम, गोरखपुर के शक्ति यादव द्वितीय, महराजगंज अभिषेक व गोरखपुर छात्रावास के अभय तृतीय रहे। 74 किग्रा. में गोरखपुर छात्रावास के सुरेन्द्र यादव प्रथम, चंदौली के श्याम बाबू द्वितीय, आजमगढ़ के अंकित व सहारनपुर के आदेश कुमार तृतीय स्थान पर रहे। 84 किग्रा भार वर्ग में गोरखपुर छात्रावास के शिव कुमार प्रथम, महराजगंज के अजहर हुसैन द्वितीय, सहारनपुर के शिवम कुमार व मिर्जापुर के अर्जुन सिंह तृतीय तथा 97 किग्रा. में गोरखपुर छात्रावास के अंकित प्रथम, गोंडा के रजत द्वितीय एवं चंदौली के राहुल यादव व गोरखपुर के सिद्धार्थ तृतीय स्थान प्राप्त किये।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???